आगरा, जेएनएन। ताजनगरी में शनिवार, 12 अक्‍टूबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

मुकदमे में अज्ञात पत्रकार भी शामिल

डिप्‍टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा के काफिले को काले झंडे दिखाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नौ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर दिया है। कुछ अज्ञात पत्रकार भी मुकदमे में शामिल हैं। धारा 332,353,120 बी, 504,506 जैसी गंभीर धाराओं में हरीपर्वत थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्‍द धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाने का पहले ही एलान ि‍किया हुआ था, जिसे पुलिस रोक पाने में असफल रही।

सांसद की पदयात्रा

सांसद हेमामालिनी ने शनिवार को मथुरा के कोसीकलां में गांधी संकल्प पदयात्रा निकाल कर पॉलीथिन मुक्ति की अपील की। यहां गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वच्छ्ता का जो सपना देखा था उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक और पॉलीथिन को हम बिल्कुल इस्तेमाल न करें। इससे पूर्व वे सांसद ने हाइवे के मंडी समिति चौराहा पर अंडर पास का शिलान्‍यास भी किया।

राज्‍यपाल की जल बचाने की सीख

फीरोजाबाद दौरे की शुरुआत गोसेेेेवा से करने के बाद राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल जिले के ऊंधनी गांव पहुंची। यहां राज्यपाल ने ग्रामीणों की चौपाल को संबोधित किया। राज्यपाल ने कहा कि जल स्तर यहां तो 150 फ़ीट पर ही है लेकिन गुजरात में तो 1000 फ़ीट नीचे चला गया था। वहां 15 साल पहले ही मोदीजी ने मुख्यमंत्री रहते हुए जल को बचाने की मुहिम शुरू की, जिससे पानी का संकट टल गया। आप सब यहां मुहिम शुरू करिए, पानी बचेगा तभी सब बचेंगे। आज से ही पानी बचाने का संकल्प लें। निरीक्षण के दौरान स्कूल पहुंचीं राज्यपाल ने बच्चों से बात की। पढ़ाई और पेंटिंग के बारे में पूछा और बच्चों को फल बांटे। इसके बाद वे लखनऊ रवाना हो गईं।  

Posted By: Tanu Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप