Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 11th September 2019, पीएम ने किया स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ,सीएम ने रखे पीएम के सामने आंकड़े, दिनदहाड़े हत्‍या और लूट

पीएम ने किया वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी में नेशनल एनिमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम का शुभारंभ। मुख्यमंत्री ने पेश किए पूर्वाचंल के चार जिलों के आंकड़े। फाइनेंस कर्मचारी के साथ वारदात।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 06:32 PM (IST)
Top Agra News of the Day 11th September 2019, पीएम ने किया स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ,सीएम ने रखे पीएम के सामने आंकड़े, दिनदहाड़े हत्‍या और लूट
Top Agra News of the Day 11th September 2019, पीएम ने किया स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ,सीएम ने रखे पीएम के सामने आंकड़े, दिनदहाड़े हत्‍या और लूट

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में बुधवार, 11 सितम्‍बर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner

गंदगी, प्‍लास्टिक और आतंकवाद का खात्‍मा जरूरी

मथुरा के दीनदयाल उपाध्याय वेटेरिनरी विवि में स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत करते हुए मोदी ने कहा कि प्लास्टिक से उपजा कचरा विकराल समस्या बनता जा रहा है। पर्यावरण के साथ ही पशु और जलीय जीवों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। हम संकल्प लें कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद कर देंगे। बाजार में खरीदारी करने जाएं, तो थैला घर से लेकर जाएं। दुकानदार पैकिंग में प्लास्टिक का प्रयोग न करे, यह भी हमारी जिम्मेदारी है। कार्यालय और कार्यक्रमों में पानी की प्लास्टिक बोतल के स्थान पर धातु या मिट्टी के बर्तनों का इस्तेमाल हो। उन्होंने कचरा बीनकर उसे अलग करने वाली महिलाओं से वार्तालाप का जिक्र करते हुए कहा कि कचरे से कंचन की यही सोच देश को प्लास्टिक मुक्त बनाएगी।

बोले सीएम, आई असमय मौतों में कमी

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी कैंपस, मथुरा में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण कार्यक्रम और देश व्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में आम सभा को संबोधित किया। कहा कि स्वच्छता मिशन से असमय हो रही मौतों में कमी आई है। पिछले चार दशकों में पचास हजार से अधिक मौतें मस्तिष्क ज्वर से हुईं थीं। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष पूर्वांचल के चार जिले गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महाराजगंज के चार साल में मस्तिष्क ज्वर और जापानी इंसेफेलाइटिस से हुई मौतों के आंकड़े भी प्रस्तुत किए और कहा कि आज केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है।

फाइनेंस कर्मचारी को भूना गोलियाें से

फीरोजाबाद हाइवे की सर्विस रोड पर अमित रिसोर्ट के पास दिन दहाड़े बदमाशों ने बाइक सवार माइक्रो फाइनेंस कर्मचारी को गोलियों से भून दिया और उसके पास लगा कैश लूटकर भाग गए। बताया जा रहा है कि फाइनेंस कर्मचारी नौबत सिंह पुत्र लक्ष्‍मण निवासी गांव चिरारी फतेहपुर सीकरी आगरा का है। टूंडला में किराए के कमरे में रहता था। देश की नामचीन मणिप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी की सह कंपनी के बतौर मैनेजर काम करता था। बुधवार दोपहर भी वह फील्‍ड से किश्‍त वसूलकर लौट रहा था। इसी दौरान हाइवे की सर्विस रोड से गुजरते हुए सर्विस रोड पर टॉयलेट के लिए रुका और हत्‍यारों के हमले का शिकार हो गया। पुलिस हत्‍यारों की जांच में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.