आगरा, जेएनएन। ताजनगरी में शुक्रवार, 11 अक्‍टूबर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

राज्‍यपाल ने मेधावियों को प्रदान किए मेडल

आंबेडकर विवि आगरा में शुक्रवार को 85वांं दीक्षा समारोह आयोजित किया गया। समारोह की अध्‍यक्षता करते हुए राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्‍य अतिथि डिप्‍टी सीएम डा. दिनेश शर्मा ने मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान किए। समारोह में 80 फीसद मेडल छात्राओं को दिए गए, सर्वाधिक 11 मेडल एफएच मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस की छात्र आकांक्षा सिंह को मिले। दीक्षा समारोह से पूर्व शोभायात्रा निकाली गई। समारोह में 80 छात्रों को 108 मेडल दिए गए। दो घंटे के समारोह में मेडल से मेधावियों को सम्मानित करने के साथ डीलिट, पीएचडी और एमफिल धारकों को उपाधि से सम्मानित किया जाएगा।

शू कैमिकल फैक्‍ट्री में अग्निकांड

आगरा में शुक्रवार शाम करीब साढ़े चार बजे सिकंदरा इंडस्ट्रियल एरिया स्थित शू कैमिकल फैक्‍ट्री में अचानक आग लग गई। फैक्‍ट्री मेंं काम कर रहे मजदूरों ने जैसे ही आग की लपटों को उठते देखा वे बाहर की ओर दौड़े। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग के कारण उठते धुएं से दूर तक आसमान काला हाेे गया। एक बारगी ऐसा लगा जैसे घना अंधेरा छाता जा रहा हो। फैक्‍ट्री में आग की खबर आसपास की फैक्ट्रियों में भी हो गई। आग की चपेट में अन्‍य फैक्ट्रियां न अा जाएं इस भय से फैक्ट्रियों के मजदूर बाहर आ गए। सूचना पर एक के बाद एक दमकल दस गाडि़यां मौके पर पहुंच चुकी हैं। एक घंटे से आग बुझाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

एंटी करप्‍शन टीम ने किया बाबू गिरफ्तार

बेसिक शिक्षा कार्यालय के किरावली विकास खंड के अछनेरा ब्‍लॉक में तैनात बाबू प्रबल दुबे को एंटी करप्‍शन टीम ने रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। दरअसल अछनेरा ब्‍लॉक के गांव गरिमा के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्‍यपक शैलेंद्र कुमार सिंह ने शिकायत की थी कि बाबू प्रबल दुबे एरियर बनाने के बदले उनसे दस हजार रुपए की रिश्‍वत मांग रहा है। शिकायत पर संज्ञान करते हुए शुक्रवार को एंटी करप्‍शन की टीम ने कार्रवाई की और बाबू को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्‍शन टीम ने अछनेरा थाने में बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप