Move to Jagran APP

Top Agra News of the Day 10th September 2019, ताज में लहराया भगवा झंडा,करोड़ों की सौगातें देंगे पीएम,हत्‍योरापित बंदी ने किया खुदकशी का प्रयास

वाट्सएप ग्रुप में किया गया था वीडियो पोस्ट। मथुरा की वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी में आएंगे पीए। गिनती के वक्‍त लगाया अंगौछे का फंदा।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 06:37 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 10:56 PM (IST)
Top Agra News of the Day 10th September 2019, ताज में लहराया भगवा झंडा,करोड़ों की सौगातें देंगे पीएम,हत्‍योरापित बंदी ने किया खुदकशी का प्रयास
Top Agra News of the Day 10th September 2019, ताज में लहराया भगवा झंडा,करोड़ों की सौगातें देंगे पीएम,हत्‍योरापित बंदी ने किया खुदकशी का प्रयास

आगरा, जेएनएन। ब्रजमंडल में मंगलवार, 10 सितम्‍बर 2019 की शाम तक के प्रमुख समाचारों पर आइए डालते हैं एक नजर-

loksabha election banner

ताज पर भगवा

ताज महल में भगवा झंडा लहराते युवक का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वाट्सएप गुप भगवाधारी राम के वंशज में यह वीडियो पोस्ट किया गया है। पोस्ट करते हुए पोस्ट करने वाले ने लिखा है कि कल दिन सोमवार को हिंदू शेरों ने तेजोमहालय ताजमहल में केसरिया फहराया एवं अपने आराध्य महादेव की आराधना की। हर-हर महादेव....। पोस्ट करने वाले ने वीडियो और टेक्स्ट दोनों फॉरवर्ड किए हैं। वीडियो में नजर आ रहा है कि ताजमहल के उद्यान में बेंच पर एक युवक बैठा हुआ है और उसके पीछे खड़ा युवक अपने दोनों हाथों में भगवा झंडा लहरा रहा है। वीडियो में एडिटिंग कर गाना जोड़ा गया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) द्वारा जांच की बात कही जा रही है।

पीएम देंगे करोड़ों की सौगात

मथुरा की वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी में नेशनल एनिमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम का शुभारंभ करने के लिए बुधवार सुबह 10:55 पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच जाएंगे। कार्यक्रम स्‍थल पर तैयारियों के अंतिम चरण का निरीक्षण करने पहुंचे पशुधन मंत्री चौधरी लक्ष्‍मी नारायण ने बताया कि पीएम पशुओं के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ भी करेंगे। इसके लिए वे 40 सचल वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। पीएम सेक्‍सेड सीमेन उत्पादन के लिए हापुड़ बाबूगढ़ में 31 करोड़ की लागत से प्रयोगशाला स्थापित की गई है। इसका लोकार्पण भी यहीं से होगा। पशुपालन विभाग की मुरादाबाद और आगरा में पॉलिक्लिनिक 1300 करोड़। करीब 150 पशु चिकित्सालय, रोग निदान प्रयोगशाला, वृहद गो संरक्षण केंद्र जिनकी कीमत 117 करोड़ है का लोकार्पण समेत कई और योजनाओं की वे यहां घोषणा करेंगे।

जेल में खुदकशी का प्रयास

कासगंज जिला जेल में निरुद्ध बंदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया। साथी बंदियों और जेल र्किमयों ने उसे बचा लिया। गंभीर हालत में बंदी को जिला चिकित्सालय से आगरा रेफर किया गया है। बंदी धनेंद्र हत्‍या के आरोप में जेल में है। सुबह लगभग साढ़े दस बजे बैरिक से निकालकर बंदियों की गिनती की जा रही थी कि तभी बंदी घनेंद्र वहां से खिसक गया और समीपीय पानी की टंकी के पाइप में अंगोच्छा डालकर गले में फांसी का फंदा लगा लिया। किसी बंदी ने जब यह देखा तो आनन फानन में घनेंद्र को फांसी के फंदे से उतारा गया। उसकी हालत गंभीर थी। उपचार के लिए जेल प्रशासन ने जिला चिकित्सालय भेजा हालत नाजुक होने के कारण उसे आगरा रेफर कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.