आगरा, जागरण संवाददाता। कोविड-19 के चलते इस वित्तीय साल में आबकारी विभाग को झटका लगा है। पिछले दिनों शराब की 40 दुकानों के लिए आवेदन मांगे गए थे जिसमें सिर्फ 17 दुकानों के लिए 33 लोगों ने आवेदन किया। जांच में एक आवेदन के दस्तावेज में कमी मिलने पर उसे निरस्त कर दिया गया। मंगलवार तीसरे पहर 2:30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में 17 दुकानों की लॉटरी निकलेगी।

जिला आबकारी अधिकारी नीरेश पालिया ने बताया कि जिले में 850 शराब की दुकानें हैं। पिछले सप्ताह 40 दुकानों के लिए आवेदन मांगे गए थे। इसमें देसी शराब की 11, विदेशी शराब की 13 , बियर की नौ, तीन मॉडल शॉप और चार भांग के ठेके शामिल हैं। उन्होंने बताया कि देशी शराब के साथ दुकानों के लिए कुल 15 फॉर्म विदेशी शराब की 4 दुकानों के लिए 10 फॉर्म बियर की दो दुकानों के लिए साथ फॉर्म भांग के 4 ठेकों के लिए एक फॉर्म और मॉडल शॉप के लिए कोई भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। जिन तेज दुकानों के लिए कोई भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है उसकी सूची शासन को भेजी जा रही है जिससे आगे की कार्यवाही की जा सके।

कलेक्ट्रेट सभागार में पहुंचने लगे लोग

भले ही मंगलवार तीसरे पहर 2:30 बजे शराब की दुकानों की लॉटरी निकली लेकिन इससे पहले ही कलेक्ट्रेट सभागार के बाहर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है। दर्जन भर के आसपास लोग अब तक पहुंच चुके हैं। 

Edited By: Tanu Gupta