आगरा, जागरण संवाददाता। औषधि और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को अवैध टिचर की बिक्री की सूचना पर दो मेडिकल स्टोरों पर छापा मारा। टीम की कार्रवाई के दौरान ही अंजलि मेडिकल स्टोर पर टिचर खरीदने तीन युवक पहुंच गए। टीम ने मेडिकल स्टोर संचालक को पकड़ कर थाना कमला नगर पुलिस को सौंप दिया।

औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि अवैध टिचर की बिक्री की सूचना पर भगवती मेडिकल स्टोर, खंदारी पर छापा मारा गया। मेडिकल स्टोर खाली था, वहां कोई दवा नहीं मिली। मौजूद जितेंद्र ने बताया कि वह छह हजार रुपये महीने पर काम करता है। मेडिकल स्टोर का संचालक बालूगंज निवासी संजीव दीक्षित है। वही दुकान पर बैठता है और टिचर की बिक्री करता है। मेडिकल स्टोर के लाइसेंस को निरस्त करने की संस्तुति की गई है।

इसके बाद अंजलि मेडिकल स्टोर, सुल्तानगंज की पुलिया पर छापा मारा। यहां दुकान से 14 बोतल (90 एमएल) लिक्विड भरी बिना लेबल की मिलीं। टीम कार्रवाई कर ही रही थी कि तीन युवक टिचर खरीदने पहुंच गए। उन्होंने टीम को बताया कि 40 रुपये में टिचर मिलती है। यह देसी शराब से सस्ती पड़ती है और नशा दोगुना करती है। मेडिकल स्टोर पर दवाओं की बिक्री का कोई बिल नहीं मिला। एलोपैथिक दवा भी नहीं मिलीं। मेडिकल स्टोर संचालक रंजीत निवासी माट, मथुरा को टीम ने पकड़कर थाना न्यू आगरा पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसके खिलाफ थाने में मुकदमा भी दर्ज करा दिया। अवतार मेडिकल एंड सर्जिकल स्टोर का लाइसेंस होगा निरस्त

औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने अवतार मेडिकल एंड सर्जिकल स्टोर, नगला बूढ़ी का एक फरवरी को निरीक्षण किया था। इसके लाइसेंस को निरस्त करने की संस्तुति की गई है।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप