Move to Jagran APP

आगरा के पीसी ज्‍वेेेलर्स शोरूम को मिली बम से उड़ाने की धमकी, आरोपित गिरफ्तार Agra News

सर्राफ से वाट्सएप पर 30 लाख रुपये की मांगी थी चौथ। एमजी रोड पर है पीसी ज्वेलर्स शोरूम। राजस्‍थान के दौसा जिले का निकला आरोपित।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 07:01 PM (IST)
आगरा के पीसी ज्‍वेेेलर्स शोरूम को मिली बम से उड़ाने की धमकी, आरोपित गिरफ्तार Agra News
आगरा के पीसी ज्‍वेेेलर्स शोरूम को मिली बम से उड़ाने की धमकी, आरोपित गिरफ्तार Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। सर्राफ को मोबाइल पर वाट्सएप मैसेज भेजकर 30 लाख रुपये चौथ मांगी गई। रकम नहीं देने पर उनके एमजी रोड स्थित पीसी ज्वैलर्स शोरूम को रविवार सुबह बम से उड़ाने की धमकी दी गई। चौथ मांगने वाले का कहना था कि शोरूम में बम लगा दिए हैं, जो शटर खोलते ही फट जाएंगे। दहशतजदा सर्राफ के सूचना देने पर एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते को बुला लिया गया। छानबीन में आरोपित भरतपुर का निकला है।

prime article banner

नेहरू नगर निवासी सराफा कारोबारी अभिमन्यु मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले हैं। उनके पास पीसी ज्वैलर्स की फ्रेंचाइजी है। जिसका शोरूम एमजी रोड पर है। रविवार सुबह उनके वाट्सएप पर अनजान नंबर से लगातार कई मैसेज आए। मैसेज भेजने वाले ने 30 लाख रुपये चौथ मांगी। रकम नहीं देने पर धमकी दी कि शोरूम के शटर खोलते ही धमाके होंगे। पूरा शोरूम उड़ जाएगा। इससे सर्राफ दहशत में आ गए।

उन्होंने 112 नंबर पर सूचना दी। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुला लिया गया। एसएसपी बबलू कुमार ने भी सर्राफ को फोन करके भरोसा दिलाया कि वह भयभीत न हों। पुलिस उनकी सुरक्षा करेगी।

पुलिस ने शोरूम को बम से उड़ाने वाले नंबर की छानबीन की तो वह भरतपुर का निकला। सिम नंबर नरेंद्र की आइडी पर मुकेश द्वारा लिया गया था।

धमकी देने को गूगल से सर्च करता है नंबर

पुलिस को छानबीन में पता चला है कि आरोपित को सनसनी फैलाने की आदत है। वह गूगल से बड़े कारोबारियों के नंबर सर्च करता है। उसके बाद उन्हें फोन करके ऐसे ही धमकी भरे मैसेज भेजता है। वह बदमाश नहीं, मनोरोगी है। पहले कोई व्यापार करता था। काम-धंधा कुछ साल पहले चौपट होने के बाद वह इस तरह की हरकतें करने लगा है।

फेक आइडी पर लिया सिम

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि जिस नंबर से मैसेज आया था उसका सिमकार्ड राजस्थान के भरतपुर निवासी नरेंद्र के नाम से है। टीम को वहां भेजा गया है। अब तक की छानबीन में पता चला है कि नरेंद्र की आइडी पर मुकेश ने सिमकार्ड लिया था। मुकेश इस तरह की हरकतें करता रहता है। पूर्व में भी एक सराफा कारोबारी को इसी तरह धमकी दे चुका है। उसकी तलाश में पुलिस की टीम लगाई गई है। आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 मेहंदीपुरम बालाजी से पकड़ा आरोपित

एमजी रोड स्थित पीसी ज्वैलर्स के शोरूम को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को राजस्थान की दौसा जिले की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित मुकेश गोस्‍वामी दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी का रहने वाला है। आगरा के अलावा राजस्थान के जयपुर समेत कई जिलों में लोगों को इसने गणतंत्र दिवस पर धमाके की धमकी दी थी। आरोपित के बारे में आगरा पुलिस ने राजस्थान पुलिस को इनपुट दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.