Move to Jagran APP

आंवला नवमी: पुण्‍यदिन पर जुगल जोड़ी की परिक्रमा को बनी मानव श्रृंखलाए Agra News

मथुरा- वृंदावन की जुगल जोड़ी और तीन वन की परिक्रमा करने हजारों श्रद्धालु कान्‍हा की नगरी पहुंचे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 12:18 PM (IST)
आंवला नवमी: पुण्‍यदिन पर जुगल जोड़ी की परिक्रमा को बनी मानव श्रृंखलाए Agra News
आंवला नवमी: पुण्‍यदिन पर जुगल जोड़ी की परिक्रमा को बनी मानव श्रृंखलाए Agra News

आगरा, जेएनएन। अक्षय फल की प्राप्ति के लिए आस्‍थावान लोगों ने मंगलवार सुबह से ही कान्‍हा की लीला स्‍थली वृंदावन में डेरा डाल लिया है। कार्तिक माह की इस नवमी तिथि की विशेष मान्‍यता के कारण बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु मथुरा- वृंदावन की जुगल जोड़ी और तीन वन की परिक्रमा के लिए यहां पहुंचे।

loksabha election banner

अक्षय नवमी पर मंगलवार की सुबह से ही वृंदावन की पंचकोसीय परिक्रमा में मानव श्रृंखला शुरू हो गई। परिक्रमा मार्ग में पसरी अव्यवस्थाओं के बीच लाखों श्रद्धालुओं ने वृंदावन के अलावा जुगल जोड़ी और तीनवन की परिक्रमा कर अक्षय पुण्य अर्जित किया। अक्षय नवमी पर अक्षय पुण्य की प्राप्ति की कामना को लेकर देश के कोने- कोने से लाखों श्रद्धालु परिक्रमा करने वृंदावन पहुंचे हैं। श्रद्धालुओं ने वृंदावन से परिक्रमा शुरू की। इनमें अधिकर श्रद्धालुओं ने मथुरा- वृंदावन की जुगलजोड़ी परिक्रमा की तो कुछ श्रद्धालु मथुरा, वृंदावन और छटीकरा तीनवन की परिक्रमा के लिए निकल गए। सुबह तीन बजे से शुरू हुई

परिक्रमा में मानव श्रृंखला दोपहर तक टूटने का नाम नहीं ले रही थी। पूरे परिक्रमा मार्ग में श्रद्धालुओं का हुजूम ही दिखाई दिया। परिक्रमा मार्ग के अलावा छटीकरा मोड़ से वृंदावन तक भी श्रद्धालुओं का रेला दिखाई दे रहा है। श्रद्धालुओं के लिए जगह जगह भंडारे समाजसेवियों ने लगाए हुए थे। भंडारे में प्रसाद में विशेष रूप से आंवला का प्रयोग किया गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.