Move to Jagran APP

शांत माहौल से खिले चेहरे, दूसरे दिन भी ताज के दीदार को पहुंचे हजारों पर्यटक Agra News

शनिवार को 30 हजार से अधिक पर्यटकों ने निहारा था ताज। रविवार को भी अवकाश का लुत्‍फ उठा रहे पर्यटक।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 02:10 PM (IST)
शांत माहौल से खिले चेहरे, दूसरे दिन भी ताज के दीदार को पहुंचे हजारों पर्यटक Agra News
शांत माहौल से खिले चेहरे, दूसरे दिन भी ताज के दीदार को पहुंचे हजारों पर्यटक Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। लगातार चार दिन का अवकाश मिलने से ताज पर पर्यटकों की अच्‍छी संख्‍या पहुंच रही है। चाक चौबंद सुरक्षा और माहौल में शांति के चलते पर्यटक बेखौफ ताज का दीदार करने पहुंच रहे हैं। अयोध्‍या फैसले के दूसरे दिन रविवार को भी ताज महल का भ्रमण करने के लिए पर्यटक बड़ी संख्‍या में यहां पहुंचे। आम दिनों से अधिक रविवार को टिकट खिड़की पर पर्यटकों की लंबी लाइन सुबह से नजर आ रही है।

loksabha election banner

इससे पूर्व शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले की उत्सुकता से मोहब्बत की निशानी कहा जाने वाला ताज बेअसर नजर आया था। दिनभर में 30 हजार से अधिक पर्यटकों ने स्मारक का दीदार किया।

ताजमहल शनिवार सुबह जब खुला तो उस वक्त विदेशी पर्यटकों की संख्या अधिक रही। रेवती के बाड़े पर लगे टर्न स्टाइल गेटों पर लंबी लाइनें लग गईं। सुबह 9:30 बजे तक सात हजार से अधिक टिकट ताज की पूर्वी व पश्चिमी गेट टिकट विंडो से जारी किए जा चुके थे। ताज पर दिनभर पर्यटकों के उमड़ने का सिलसिला चलता रहा। दोपहर में पश्चिमी गेट टिकट विंडो व टर्न स्टाइल गेट पर लाइन लग गईं।

शनिवार को ताज की दोनों टिकट विंडो से 25353 टिकट जारी किए गए। ऑनलाइन टिकट बिक्री का आंकड़ा उपलब्ध नहीं होने और 15 वर्ष तक के बच्चों के जीरो वेल्यू टिकट अनिवार्य नहीं होने के चलते वास्तविक आंकड़ा तो नहीं पर अनुमानत: दिनभर में 30 हजार से अधिक पर्यटक पहुंचे।

दूसरे दिन भी पुलिस कर रही चेकिंग

ताजमहल पर रविवार को भी शनिवार की तरह सख्ती नजर आ रही है। ताज तक जाने वाले मार्गो पर प्रत्येक बैरियर पर चेकिंग के बाद ही वाहन चालकों को पुलिसकर्मियों ने आगे जाने दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.