Move to Jagran APP

Electricity Supply in Agra: गर्मियों में नहीं होगी बिजली की दिक्कत, डीवीवीएनएल और टोरंट ने की तैयारी

Electricity Supply in Agra देहात में बिजली कनेक्शन प्राथमिकता तो शहर में शुरू हुआ रख-रखाव। गर्मियों में शहर में बढ़ जाता है लोड देहात में 72 घंटे में बदलेगा ट्रांसफार्मर। डीवीवीएनएल अपने कार्य क्षेत्र में आने वाली हर समस्या को दूर करने के लिए पूरी योजना के साथ तैयार है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:30 AM (IST)
Electricity Supply in Agra: गर्मियों में नहीं होगी बिजली की दिक्कत, डीवीवीएनएल और टोरंट ने की तैयारी
डीवीवीएनएल अपने कार्य क्षेत्र में आने वाली हर समस्या को दूर करने के लिए पूरी योजना के साथ तैयार है।

आगरा, जागरण संवाददाता। गर्मियों में बिजली की समस्या से आम जनता परेशान न हो, इसके बिजली विभाग ने कमर कस ली है।देहात की बिजली व्यवस्था संभाल रही दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड(डीवीवीएनएल) और शहरी वितरण का काम संभाल रही टोरंट पावर ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

loksabha election banner

डीवीवीएनएल अपने कार्य क्षेत्र में आने वाली हर समस्या को दूर करने के लिए पूरी योजना के साथ तैयार है। प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने बताया कि उनकी प्राथमिकताओं में बिजली कनेक्शन है।जितने भी आवेदन आए हैं, वहां जल्द से जल्द बिजली कनेक्शन देने के लिए टीमें काम कर रही हैं।ट्रांसफार्मर अगर फुंक जाता है, तो 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदला जाएगा।इस संबंध में सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।उपभोक्ताओं को बिजली की कोई भी समस्या नहीं होने दी जाएगी।

शहरी क्षेत्र में बिजली वितरण का काम संभाल रही टोरंट पावर ने गर्मियों के मौसम में बढ़ने वाले लोड को देखते हुए रख-रखाव का काम शुरू कर दिया है।सर्दियों में जहां 300 मेगावॉट बिजली की खपत होती है, ग र्मियों में यह खपत बढ़कर लगभग 410 मेगावॉट हो जाती है।शहर के सभी ट्रांसफार्मरों के आसपास पेड़ों की डालियों को काटा जा रहा है।तारें टाइट करने से लेकर तेल बदलने तक का काम चल रहा है। टोरंट अधिकारियों ने बताया कि रख-रखाव के लिए टीमें तैयार हैं।तीन शिफ्टों में काम चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.