आगरा, जागरण संवाददाता। गर्मियों में बिजली की समस्या से आम जनता परेशान न हो, इसके बिजली विभाग ने कमर कस ली है।देहात की बिजली व्यवस्था संभाल रही दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड(डीवीवीएनएल) और शहरी वितरण का काम संभाल रही टोरंट पावर ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

डीवीवीएनएल अपने कार्य क्षेत्र में आने वाली हर समस्या को दूर करने के लिए पूरी योजना के साथ तैयार है। प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने बताया कि उनकी प्राथमिकताओं में बिजली कनेक्शन है।जितने भी आवेदन आए हैं, वहां जल्द से जल्द बिजली कनेक्शन देने के लिए टीमें काम कर रही हैं।ट्रांसफार्मर अगर फुंक जाता है, तो 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदला जाएगा।इस संबंध में सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।उपभोक्ताओं को बिजली की कोई भी समस्या नहीं होने दी जाएगी।

शहरी क्षेत्र में बिजली वितरण का काम संभाल रही टोरंट पावर ने गर्मियों के मौसम में बढ़ने वाले लोड को देखते हुए रख-रखाव का काम शुरू कर दिया है।सर्दियों में जहां 300 मेगावॉट बिजली की खपत होती है, ग र्मियों में यह खपत बढ़कर लगभग 410 मेगावॉट हो जाती है।शहर के सभी ट्रांसफार्मरों के आसपास पेड़ों की डालियों को काटा जा रहा है।तारें टाइट करने से लेकर तेल बदलने तक का काम चल रहा है। टोरंट अधिकारियों ने बताया कि रख-रखाव के लिए टीमें तैयार हैं।तीन शिफ्टों में काम चल रहा है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021