Move to Jagran APP

CoronaVirus: कोरोना से जंग जीतकर लौटे आगरा के जूता कारोबारी परिवार के सदस्‍य Agra News

शहर में सबसे पहले संक्रमित पाए गए परिवार के चार सदस्‍यों की हुई घर वापसी। अभी दो सदस्‍यों का चल रहा दिल्‍ली में इलाज।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 09:31 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 08:35 AM (IST)
CoronaVirus: कोरोना से जंग जीतकर लौटे आगरा के जूता कारोबारी परिवार के सदस्‍य Agra News
CoronaVirus: कोरोना से जंग जीतकर लौटे आगरा के जूता कारोबारी परिवार के सदस्‍य Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। जज्‍बा हो तो सब संभव है। जब पूरे देश में काेरोना की दहशत का काला अंधेरा छाया हुआ है। उस समय ही उजाले की पहली किरण सामने आई है। आगरा से ही दहशत के बादल उठे थे और आगरा से ही राहत की बारिश हुई है। ताजनगरी में सबसे पहले संक्रमित पाए गए जूता कारोबारी परिवार के सदस्‍यों की शनिवार को घर वापसी हो गई है। कोरोना से जंग जीतकर जब ये लोग लौटे तो न केवल इस परिवार में खुशी का माहौल है। बल्कि पूरे शहर के लिए यह चैन की सांस लेकर आने वाली घड़ी है।

loksabha election banner

शहर के पॉश इलाके में रहने वाले इटली घूमकर लौटे जूता कारोबारी भाइयों के परिवार से ताजनगरी में दो मार्च को कोरोना की दहशत शुरू हुई थी। परिवार के पांच सदस्‍यों में संक्रमण पाया गया था। इसके बाद ही पूरे देश में कोरोना का हल्‍ला मचा था और यह काबू होने के बजाय बढ़ता ही गया।

राष्‍ट्रीय महामारी घोषित होने के बाद शनिवार को उजाले की किरण के तौर पर भी आगरा का ही परिवार सामने आया है। जूता कारोबारी भाइयों की मां, एक भाई, उनकी पत्‍नी और बेटी ये चार लोग स्‍वस्‍थ होकर आगरा लौट आए हैं। हालांकि मां की पुणे से आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई थी। इस तरह तीन लोग पूर्ण स्‍वस्‍थ होकर अपने घर आ चुके हैं। अभी दिल्‍ली में एक भाई व उनका बेटा उपचाररत हैं। साथ ही इनकी फैक्‍ट्री के मैनेजर एवं उनकी पत्‍नी का भी दिल्‍ली में ही उपचार चल रहा है।

नाते रिश्‍तेदार ही नहीं शहरभर में खुशी

इस परिवार के स्‍वस्‍थ लौटने से केवल नाते रिश्‍तेदारों में ही नहीं बल्कि पूरे शहर में खुशी का सा माहौल है। जंगल में आग की तरह यह खबर फैल रही है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रहे हैं। लोग बधाई देने के साथ ही खुद को किसी बड़े खतरे से बचना जैसा महसूस कर रहे हैं।

अभी सबसे मिलने से परहेज

दो मार्च से लेकर 14 मार्च तक का समय इस परिवार ने जिस तरह से काटा है। वह आपबीती भी परिवार ने दैनिक जागरण से साझा की। ईश्‍वर का शुक्रिया और केंद्र सरकार का आभार जताते हुए नहीं थक रहे। अभी वे सभी से मिलने से भी परहेज कर रहे हैं।

सेनेटाइजर रहा साथ

परिवार के सदस्‍यों के साथ सेनेटाइजर और मास्‍क है। बचाव के लिए वे भी दूसरे नागरिकों से अपील कर रहे हैं। यह वायरस है। कितना खतरनाक है, इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता है। अच्‍छा यही है कि अपने बचाव का इंतजाम रखें और अफवाहों की बजाय जागरूक रहें।

घर की भी होती रही थी मॉनीटरिंग

आगरा में काेरोना यह पहला मामला सामने आने के बाद से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीमें इनके घर की लगातार मॉनीटरिंग कर रही थीं। सेनेटाइज कराने के साथ ही इस पूरे इलाके में नगर निगम ने फॉगिंग और एंटी लार्वा स्‍प्रे कराया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.