Move to Jagran APP

चांदी कारोबारी के चालक ने लुटवाए थे 43 लाख रुपये

पुलिस ने चालक समेत दो को किया गिरफ्तार लूट की रकम में से केवल 2.52 लाख रुपये बरामद

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 09:20 PM (IST)
चांदी कारोबारी के चालक ने लुटवाए थे 43 लाख रुपये
चांदी कारोबारी के चालक ने लुटवाए थे 43 लाख रुपये

आगरा, जागरण संवाददाता । मथुरा के चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये की लूट कराने में उनके चालक की अहम भूमिका थी। अधिकारियों के दलाल को उसने ही लोकेशन की जानकारी दी थी। पुलिस ने चालक समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इससे पहले लूट कांड में वाणिज्यकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी जेल जा चुके हैं।

loksabha election banner

मथुरा के गोविद नगर निवासी चांदी कारोबारी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल को बिहार से मंडी करके लौट रहे थे। उनकी गाड़ी पर चालक मथुरा के विरला मंदिर के पास रहने वाला राकेश चौहान था। लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल प्लाजा के पास वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों ने उनकी गाड़ी रोकी थी। इसके बाद कार्यालय पर लाकर 43 लाख रुपये की लूट कर ली थी। इस मामले में कारोबारी ने 12 मई को लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर अजय कुमार, वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, सिपाही संजीव, प्राइवेट गाड़ी चालक और अधिकारियों के दलाल मथुरा निवासी मुकेश को नामजद किया गया था। लोहामंडी पुलिस ने इस मामले में कारोबारी के चालक राकेश सिंह चौहान और नगला देवियां, फतेहपुरसीकरी निवासी ग्याप्रसाद शर्मा को गिरफ्तार करके जेल भेजा है। सीओ सदर राजीव कुमार ने बताया कि छानबीन में पता चला कि वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों को मुकेश ने सूचना दी थी। मुकेश को जानकारी कैसे हुई? यह पता लगाने के लिए सर्विलांस की मदद ली गई। छानबीन में पता चला कि मुकेश और कारोबारी का चालक राकेश दोस्त हैं। राकेश ने मुकेश को यह जानकारी दी थी कि कारोबारी के पास कितना कैश है? मुकेश अपने साथी ग्याप्रसाद के साथ लखनऊ से कारोबारी की गाड़ी के पीछे लगा था। जीएसटी अधिकारियों को कारोबारी की गाड़ी की पल-पल की लोकेशन दे रहा था। मुकदमे के सभी आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। जल्द ही इस मामले में चार्जशीट पेश की जाएगी। लोहामंडी पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपितों को शुक्रवार को मेरठ स्थित भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में पेश किया। 2.52 लाख हुए बरामद

चांदी कारोबारी से 43 लाख रुपये की लूट हुई थी। मगर, अभी तक पुलिस 2.52 लाख रुपये बरामद कर पाई है। शेष रकम किसके पास है? इसकी अभी तक पुलिस जानकारी नहीं कर पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.