Move to Jagran APP

Dr Yogita Murder Case: डाक्टर योगिता हत्याकांड में गवाही शुरू, पढ़ें अब तक की कार्रवाई

Dr Yogita Murder Case 18 अगस्त को डाक्टर विवेक तिवारी ने अपहरण के बाद की थी हत्या। 24 दिसंबर को अदालत में तय हुए थे आरोप। डाक्टर योगिता गौतम का हत्या करके फेंका शव 19 अगस्त की सुबह डौकी थाना क्षेत्र में बरामद हुआ था।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 08:48 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 08:48 AM (IST)
Dr Yogita Murder Case: डाक्टर योगिता हत्याकांड में गवाही शुरू, पढ़ें अब तक की कार्रवाई
डॉ योगिता का फाइल फोटो। एक तरफा प्यार में की गइ थी हत्या।

आगरा, जागरण संवाददाता। डाक्टर योगिता गौतम हत्याकांड में बुधवार से गवाही शुरू हो गई। अदालत में मुकदमें के वादी एवं डाक्टर योगिता गौतम के बड़ भाई माेहिंदर गौतम ने पहली गवाही दी। मगर, गवाही पूरी नहीं होने के चलते अगली तारीख 19 जनवरी रखी गई है। इस दौरान डाक्टर विवेक भी अदालत में मौजूद रहा।

loksabha election banner

एसएन मेडिकल कालेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग से एमएस कर चुकी डाक्टर योगिता गौतम 18 अगस्त की शाम को लापता हो गई थीं। मामले में उनके स्वजन ने एमएम गेट थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें जालौन में तैनात डाक्टर विवेक तिवारी को नामजद किया था। डाक्टर योगिता गौतम का हत्या करके फेंका शव 19 अगस्त की सुबह डौकी थाना क्षेत्र में बरामद हुआ था। पुलिस ने जालौन में तैनात डाक्टर विवेक तिवारी को गिरफ्तार करके जेल भेजा था ।

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर डाक्टर विवेक ने डाक्टर योगिता की गोली मारकर हत्या करना कुबूल किया था।पुलिस ने डाक्टर विवेक तिवारी के खिलाफ हत्या, सुबूत मिटाने की कोशिश करना और एससी/एसटी एक्ट की धारा बढ़ाई थी।आरोपित डाक्टर विवेक तिवारी की ओर से 16 दिसंबर को प्रस्तुत डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र को अदालत ने खारिज कर दिया था।

डाक्टर योगिता गौतम हत्याकांड में 24 दिसंबर को आरोपित डाक्टर विवेक तिवारी पर आरोप तय हो गए थे। अदालत में डाक्टर विवेक तिवारी पर अपहरण, हत्या, साक्ष्य नष्ट करने, धमकी और एससीएसटी एक्ट में आरोप तय हुए थे। हत्याकांड में पहली गवाही बुधवार को मुकदमे के वादी डाक्टर योगिता के भाई डाक्टर मोहेंदर गौतम की हुई। इस दौरान जिला जेल से आरोपित डाक्टर विवेक तिवारी भी अदालत पेश किया गया। वादी की गवाही पूरी नहीं हो सकी। अदालत ने गवाही के लिए 19 जनवरी की तारीख नियत की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.