Move to Jagran APP

आगरा में लापरवाही और अभद्रता करने वाले सुपरवाइजर को चप्पलों से पीटा

आगरा में सुपरवाइजर ने अभद्रता और काम से इन्कार पर पार्षद पति ने मेयर व नगरायुक्त की मौजूदगी में उसकी चप्पलों से पिटाई कर दी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 07:08 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 07:55 PM (IST)
आगरा में लापरवाही और अभद्रता करने वाले सुपरवाइजर को चप्पलों से पीटा
आगरा में लापरवाही और अभद्रता करने वाले सुपरवाइजर को चप्पलों से पीटा

आगरा(जेएनएन)। एनर्जी एफीशियंसी सर्विसेज लिमिटेड (ईईएसएल) की मनमानी खुलकर सामने आ गई। खराब एलईडी न ठीक की जा रही न बदला जा रहा है। बुधवार को विजय नगर कालोनी की महिला पार्षद नेहा गुप्ता ने इसकी शिकायत सुपरवाइजर से की तो सुपरवाइजर ने अभद्रता की। मेयर व नगरायुक्त के कहने पर भी लाइट ठीक करने से इन्कार कर दिया। दोपहर में निगम पहुंचने पर सुपरवाइजर की पार्षद पति ने धुनाई की। इस दौरान उसे मेयर व नगरायुक्त की मौजूदगी में चप्पलों से पीटा गया। पार्षद ने सुपरवाइजर के खिलाफ हरीपर्वत थाना में तहरीर दी है।

loksabha election banner

ईईएसएल ने शहर में तीस हजार एलईडी लगाई हैं। सुल्तानगंज की पुलिया, ओल्ड विजय नगर, मीना गली, महाराज कालोनी सहित अन्य क्षेत्रों में दो दर्जन एलईडी खराब पड़ी हुई हैं। बुधवार सुबह महिला पार्षद नेहा गुप्ता ने ईईएसएल के कंप्यूटर ऑपरेटर रवि दीक्षित के मोबाइल पर कॉल की। रवि ने फोन सुपरवाइजर बृजेश त्यागी को थमा दिया। आरोप है कि एलईडी बदलवाने के बदले सुपरवाइजर ने महिला पार्षद से अभद्रता की। सुपरवाइजर ने कहा कि वह चाहें मेयर नवीन जैन से शिकायत करें या फिर नगरायुक्त अरुण प्रकाश से। फिलहाल एलईडी ठीक नहीं होगी। दोपहर एक बजे स्मार्ट सिटी कार्यालय में मेयर व नगरायुक्त की प्रेसवार्ता चल रही थी। इस बीच सुपरवाइजर बृजेश निगम पहुंच गया। पार्षद समर्थकों ने उसे पकड़ लिया। सभागार में लेकर पहुंच गए। महिला पार्षद ने मेयर से मामले की शिकायत की। पार्षद पति दिनेश गुप्ता ने सुपरवाइजर की चप्पलों पिटाई की। पार्षद उमेश ने किसी तरीके से सुपरवाइजर को बचाया। इस बीच एक अन्य व्यक्ति भी सुपरवाइजर के पक्ष में आ गया। पार्षदों ने हंगामा शुरू कर दिया। पार्षद ने बताया कि एलईडी ठीक कराने के लिए लगातार शिकायतें की जा रही थीं। ईईएसएल द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। हरीपर्वत में सुपरवाइजर के खिलाफ तहरीर दी गई है। 

सीएम को लिखेंगे पत्र 

मेयर नवीन जैन का कहना है कि खराब एलईडी को बदलने में ईईएसएल द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मामले की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ से की जाएगी। वहीं ईईएसएल के बारे में अन्य राज्यों से भी जानकारी जुटाई जाएगी। फरवरी में ईईएसएल द्वारा शहर में एलईडी लगाने का काम शुरू किया गया था। विजय नगर कालोनी सहित अन्य क्षेत्रों में खराब एलईडी लगाने का मुद्दा नगर निगम के सदर में उठा था। सदन ने एलईडी लगाने पर रोक लगा दिया था। फिर रोक को हटाया गया। 

हर दिन मिल रही शिकायतें 

ईईएसएल की हर दिन एलईडी खराब हो रही हैं। इसकी शिकायतें की जाती हैं, लेकिन इन्हें ठीक करने में चार से पांच दिन लग जाते हैं। ईईएसएल के अफसर नगर निगम के अफसरों की बात नहीं सुनते हैं। कई अफसर इसे बैठक में भी कह चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.