Move to Jagran APP

Ambedkar University Agra: विधि छात्रों ने किया विश्वविद्यालय का घेराव, अनुत्तीर्ण छात्रों को प्रोन्नत करने की रखी मांग

Ambedkar University Agra बीएएलएलबी और एलएलबी अंतिम वर्ष के 90 फीसद छात्र हुए थे अनुर्त्तीण। आगरा के अलावा अलीगढ़ और मथुरा के छात्र भी पहुंचे विश्वविद्यालय। सभी छात्रों के हाथों में तख्तियां थीं। इन तख्तियों पर शर्म करो यह अन्याय हम बर्दाश्त नहीं करेंगे जैसे नारे लिखे हुए थे।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 04:44 PM (IST)
Ambedkar University Agra: विधि छात्रों ने किया विश्वविद्यालय का घेराव, अनुत्तीर्ण छात्रों को प्रोन्नत करने की रखी मांग
आंबेडकर विवि के दरवाजे पर धरने पर बैठे छात्र।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय का सोमवार को विधि छात्रों ने घेराव किया। छात्रों की मांग है कि उन्हें प्रोन्नत किया जाए। विधि अंतिम वर्ष की परीक्षा का बहुविकल्पीय प्रश्नपत्र प्रारूप रखने की वजह से 90 फीसद छात्र फेल हुए थे।इससे पहले अलीगढ़ में भी छात्र धरना और हंगामा कर चुके हैं।

loksabha election banner

सोमवार को आगरा के अलावा अलीगढ़ और मथुरा के एलएलबी और बीएएलएलबी के अंतिम वर्ष के छात्र विश्वविद्यालय पहुंचे। सभी के हाथों में तख्तियां थीं। इन तख्तियों पर शर्म करो, यह अन्याय हम बर्दाश्त नहीं करेंगे जैसे नारे लिखे हुए थे। छात्र बहुविकल्पीय प्रश्न पत्र को बदलने और अनुत्तीर्ण छात्रों को प्रोन्नत करने की भी मांग कर रहे हैं। विश्वविद्यालय गेट के बाहर एकत्र होकर छात्रों ने नारे भी लगाए। छात्रों को विश्वविद्यालय परिसर में नहीं घुसने दिया गया। खबर लिखे जाने तक किसी अधिकारी से छात्रों की मुलाकात नहीं हुई थी। आगरा कालेज के छात्र सुमित गौतम ने बताया कि विधि में बहुविकल्पीय प्रश्न देना अनुचित है, हमारी मांग है कि हमें इस साल प्रोन्नत किया जाए और पुराने प्रारूप में ही परीक्षा हो।

औटा भी नहीं चाहती बहुविकल्पीय प्रश्नपत्र

बहुविकल्पीय प्रश्नपत्र का विरोध डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने भी किया है। औटा सदस्यों का कहना है कि इस नए प्रारूप से छात्रों की भावना सामने नहीं आती है। शिक्षक छात्रों के भावों पर भी अंक देते हैं। औटा ने कुलपति के सामने मांग भी रखी है कि इस साल की मुख्य परीक्षाएं पुराने प्रारूप के अनुसार ही कराई जाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.