Move to Jagran APP

Umesh Pal Murder: अतीक के गुर्गों की तलाश में STF की दबिश, चार संदिग्धों से पूछताछ, राजस्थान बार्डर भी रडार पर

Umesh Pal Murder अतीक अहमद के बेटे और उसके शूटरों की तलाश में एसटीएफ ने आगरा में डेरा डाला है। सोमवार को पकड़े संदिग्धों से पूछताछ के बाद सदर-ताजगंज क्षेत्र खंगाला एसटीएफ की रडार पर राजस्थान सीमा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Wed, 22 Mar 2023 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 07:57 AM (IST)
Umesh Pal Murder: अतीक के गुर्गों की तलाश में STF की दबिश, चार संदिग्धों से पूछताछ, राजस्थान बार्डर भी रडार पर
Umesh Pal Murder: अतीक के गुर्गों की तलाश में एसटीएफ की दबिश।

आगरा, जागरण टीम। प्रयागराज में उमेशपाल हत्याकांड में अतीक अहमद के पुत्र असद और शूटरों की तलाश में एसटीएफ ने फतेहपुर सीकरी में जयपुर हाईवे से चार संदिग्धों को पकड़ा था। सूत्रों के अनुसार संदिग्धों से पूछताछ में एसटीएफ को सुराग मिले हैं। इसके बाद सदर और ताजगंज थाना क्षेत्र में मंगलवार की शाम को दबिश दी गई। क्षेत्र खंगाल डाला। राजस्थान सीमा से लगे कुछ इलाके भी एसटीएफ के रडार पर हैं।

prime article banner

कौरई टोल प्लाजा पर पकड़े थे चार संदिग्ध

लखनऊ एसटीएफ इकाई ने सोमवार की सुबह जयपुर हाईवे पर फतेहपुर सीकरी इलाके में 200 से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ घेराबंदी की थी। कौरई टोल प्लाजा पर कार सवार संदिग्धों को पकड़ा था। सूत्रों के अनुसार संदिग्धों से पूछताछ में अतीक के गुर्गों और पुत्र के बारे में कुछ जानकारी मिली है। इसमें आगरा के सदर और ताजगंज से गुर्गों के तार जुड़े होने की जानकारी सामने आयी। एसटीएफ ने मंगलवार को कई जगह दबिश दी। जिले की राजस्थान सीमा से लगे कई क्षेत्र भी टीम के रडार पर हैं।

120 की गति, तीन घंटे और आपरेशन सफल

प्रयागराज में अधिवक्ता उमेशपाल हत्याकांड में फरार असद और शूटरों की तलाश में एसटीएफ ने रविवार रात को ही आगरा में डेरा डाल लिया था। सोमवार तड़के राजस्थान से इनके निकलने का इनपुट मिलते ही आपरेशन शुरू कर दिया। पुलिस ने भी एसटीएफ के साथ तत्परता दिखाई। तीन घंटे में राजस्थान सीमा तक पूरे रोड को पुलिस ने घेरा, 120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से फर्राटा भर रही बदमाशों की कार को प्लानिंग से टोल प्लाजा पर रोका और भागने का कोई मौका नहीं दिया।

गाड़ी में युवक के डालने की थी खबर

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद के करीबियों के राजस्थान की ओर से आने का इनपुट एसटीएफ टीम को रविवार रात 3.30 बजे मिला था। यह भी जानकारी मिली थी कि कार की डिग्गी में कोई युवक डाल रखा है। एक टीम राजस्थान से पीछे लगी थी। बदमाशों की क्रेटा गाड़ी हाईवे पर 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी।

एसटीएफ ने पहले रास्ते में ही रोकने की योजना बनाई। मगर, रफ्तार अधिक देखते हुए प्लानिंग बदल ली। आगरा पुलिस को सूचित किया। एसटीएफ आगरा यूनिट के साथ ही बाहर की भी कई टीमें थीं। फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में राजस्थान सीमा तक पुलिस लगा दी गई।

तीन थाना प्रभारी, पांच चौकी प्रभारी और पुलिस के करीब दो सौ जवान रोड पर खड़े थे। कौरई टोल प्लाजा पर क्रेन और ट्रक ऐसे लगाए कि कार भाग न सके। घेराबंदी करने के बाद टोल प्लाजा पर पहुंचते ही उन्हें कब्जे में कर लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK