Move to Jagran APP

Action in Lockdown: बुजुर्ग दुकानदार को सड़क पर गिराकर पीटने वाले चौकी प्रभारी हटाए

कमलानगर क्षेत्र का वीडियो हुआ था वायरल। एसएसपी ने जांच के बाद लिया एक्‍शन। पुलिस की छवि खराब करने वाले चौकी प्रभारी हटाए। बुंदूकटरा चौकी इंचार्ज का भी तबादला।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 08:29 AM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 09:29 AM (IST)
Action in Lockdown: बुजुर्ग दुकानदार को सड़क पर गिराकर पीटने वाले चौकी प्रभारी हटाए
Action in Lockdown: बुजुर्ग दुकानदार को सड़क पर गिराकर पीटने वाले चौकी प्रभारी हटाए

आगरा, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन का पालन कराने के चक्‍कर में नागरिकों से दुर्व्‍यवहार कर बैठे पुलिसकर्मियों के तबादले कर दिए गए हैं। कमलानगर क्षेत्र में बुजुर्ग दुकानदार को सड़क पर लिटाकर पीटने वाले चौकी इंचार्ज का वीडियो जमकर वायरल हुआ था। दैनिक जागरण ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। जांच में आरोप साबित होने के बाद पुलिस कप्‍तान ने एक्‍शन लेते हुए संबंधित चौकी इंचार्ज का तबादला कर दिया है। साथ ही यह भी संदेश दिया है कि विषम परिस्थितियां हैं, कानून का पालन कराने की आड़ में किसी से दुर्व्‍यवहार न हो। 

loksabha election banner

लॉकडाउन में पुलिस के बेहतर कार्य से पुलिस की छवि बन रही है। वहीं कुछ पुलसकर्मियों के कृत्य से छवि खराब हो रही थी। एसएसपी बबलू कुमार ने ऐसे ही कुछ चौकी प्रभारियों को बुधवार को हटा दिया। इनके स्थान पर अन्य की तैनात की है। सदर के बुंदू कटरा चौकी प्रभारी गंगा प्रसाद की जनता से गलत व्यवहार की शिकायत थी। क्षेत्राधिकारी के स्तर से इनकी रिपाेर्ट मिलने के बाद इन्हें यहां से हटाकर एसएसआइ एमएम गेट बनाया गया है। इनके स्थान पर विभव नगर चौकी से एसआइ सुमनेश कुमार को चार्ज दिया है। जगदीशपुरा की बोदला पुलिस चौकी प्रभारी विपिन कुमार को विभव नगर का चौकी प्रभारी बना दिया। वहीं निबोहरा थाने से एसआइ धर्मेंद्र सिंह को बोदला चौकी प्रभारी बना दिया गया है। न्यू आगरा की ब्रज विहार चौकी के प्रभारी मोहित सिंह द्वारा शराब पकड़ने के बाद उनसे वसूली करने की शिकायत मिली थी। जांच में शिकायत सही पाई गई। इनको थाना सिकंदरा ट्रांसफर कर दिया। खेरागढ़ से एसआइ मनोज कुमार को चौकी प्रभारी बृज विहार बनाया है। जगदीशपुरा की आवास विकास कॉलोनी चौकी प्रभारी मोहित कुमार को खेरागढ़ थाने भेजा गया है। उनके स्थान पर चित्राहाट थाने से एसआइ संतोष कुमार को चौकी प्रभारी बनाया है। बल्केश्वर चौकी प्रभारी रविंद्र बाबू का बुजुर्ग को दुकान से खींचकर पीटने का वीडियो वायरल हुआ था। इनको यहां से हटाकर फतेहपुर सीकरी भेज दिया है।

सिकंदरा थाने का सिपाही कोरोना संक्रमित, थाने में खलबली

पुलिस लाइन मैस के फॉलवर के बाद अब कोरोना का संक्रमण थाने तक भी पहुंच गया। सिकंदरा थाने में तैनात सिपाही के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद खलबली मच गई। साथी चार सिपाहियों को क्वारंटाइन कराने के साथ ही थाने को सेनेटाइज कराया गया। सिकंदरा थाने में तैनात कांस्टेबल दयालबाग के अमर विहार क्षेत्र में रहता था। वह चीता मोबाइल पर तैनात था। पिछले दिनों उसकी ड्यूटी होली पब्लिक स्कूल क्वारंटाइन सेंटर और फल व सब्जी मंडी में लगी थी। इस दौरान उसके साथ एक सिपाही और था। 26 अप्रैल को उसकी तबियत खराब हुई। इंस्पेक्टर सिकंदरा ने उसे कोरोना जांच को सेंपल देने जिला अस्पताल भेज दिया। बुधवार काे उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आ गई। इसके बाद थाने में खलबली मच गई है। इंस्पेक्टर सिकंदरा अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही के साथ ड्यूटी करने वाले और उसके बाद की शिफ्ट पर चीता मोबाइल पर ड्यूटी करने वाले चार पुलिसकर्मियों को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। संक्रमित निकले सिपाही को आइशोलेशन में भेज दिया गया है। चीता मोबाइल पर तैनात सिपाही की बाइक और थाने को सेनेटाइज कराया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.