Move to Jagran APP

नेताजी की कार में मिला कैश, साध गए चुप्पी, नहीं दिखा पाए कोई कागजात

अनारक्षित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास मिले फाइनेंस स्टेटिक टीम को 84 हजार रुपये। चुनाव में इस्तेमाल को मानकर पुलिस ने की कार्यवाही।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 06:45 PM (IST)
नेताजी की कार में मिला कैश, साध गए चुप्पी, नहीं दिखा पाए कोई कागजात
नेताजी की कार में मिला कैश, साध गए चुप्पी, नहीं दिखा पाए कोई कागजात

आगरा, जेएनएन। चुनाव के चलते सख्ती है। सड़कों पर जांच चल रही है। ऐसे में एक नेताजी भी फंस गए। एटा में अलीगंज पुलिस की फाइनेंस स्टेटिक टीम ने नेताजी की कार से 84 हजार रुपये बरामद कर लिए। पुलिस का दावा है कि यह पैसा चुनाव खर्च के लिए ले जाया जा रहा था और इससे संबंधित कोई कागजात नहीं मिले।

loksabha election banner

अनारक्षित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश अग्निहोत्री अपनी कार से जा रहे थे। तभी अलीगंज पुलिस की एफएसटी टीम कायमगंज तिराहे पर चेकिंग कर रही थी। पुलिसकर्मियों ने कार को रोक लिया और जब तलाशी ली तो राजेश के पास से 84 हजार रुपये बरामद किए गए। पूछताछ करने पर पुलिस के समक्ष यह साफ नहीं हो सका कि यह पैसा किस काम के लिए ले जाया जा रहा था। नकदी के संबंध में कोई साक्ष्य भी पुलिस को नहीं दिए गए। इसलिए आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए रकम को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। बता दें कि इस समय 50 हजार से अधिक नकदी ले जाने पर रकम से संबंधित कागजात अपने पास रखना जरूरी हैं। अगर पुलिस को साक्ष्य नहीं मिलेंगे तो रकम कब्जे में ले ली जाएगी।

पिछले दिनों चुनाव आचार संहिता को लेकर हुईं बैठकों में भी यही निर्देश दिए गए थे कि खासतौर पर कैश ले जाने वालों पर नजर रखी जाए। उसके बाद प्रतिदिन जिलेभर में कार्रवाई की जा रही है। इससे पूर्व बीती रात सकीट, निधौली कलां, अवागढ़ आदि थाना क्षेत्रों में भी स्टेटिक टीमों ने लोगों के पास मिली नकदी की छानबीन की, लेकिन किसी की रकम जब्त नहीं की गई। प्रावधान यह है कि जिसके पास मानक से ज्यादा नकदी मिलेगी तो मामला इनकम टैक्स को सौंप दिया जाएगा, जो कागजात देखकर निर्धारित करेगा कि रकम नंबर एक की है अथवा दुरुपयोग के लिए ले जाई जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.