Move to Jagran APP

Agra News: आगरा जोन में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी विशेष नजर, इंटरनेट पर भी निगरानी

Agra News एडीजी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जोन के अधिकारियों के साथ की मासिक अपराध समीक्षा बैठक। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर नजर रखने के निर्देश। कानपुर जैसी स्थिति नहीं बननी चाहिए यहां।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 01:47 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2022 01:47 PM (IST)
Agra News: आगरा जोन में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों पर होगी विशेष नजर, इंटरनेट पर भी निगरानी
एडीजी आगरा जाने राजीव कृष्ण ने पुलिस अधिकारियों से सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़ने देने को कहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर कुछ समय से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली वीडियो और भाषण पोस्ट करने वालों की संख्या बढी है। ऐसे लोगों पर पुलिस की अब विशेष नजर रहेगी। एडीजी ने इंटरनेट मीडिया पर24 घंटे निगरानी करने के निर्देश जोन के अधिकारियाें को दिए हैं।

loksabha election banner

आपत्तिजनक वीडियो और भाषण पोस्ट करने वालों पर तत्काल कड़ी कार्यवाही

एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जोन की मासिक अपराध समीक्षा बैठक की। जिलाें में बलवा ड्रिल को प्रभावी तरीके से कराने व पूर्व में प्रचलित अभ्यास में सुधार करने की कहा। साथ ही उपद्रव से संबंधित मुकदमों में आरोपितों के नाम निकालने की समीक्षा, संवेदनशील प्रकरणों पर विशेष ध्यान देने की कहा। एडीजी ने समीक्षा बैठक में टेक्नीकल सर्विलांस टीम के गठन के साथ ही ह्मूमैन सर्विलांस पर जोर देने की कहा।

समीक्षा बैठक में दिए ये निर्देश

-आइजीआरएस प्रणाली में प्रेषित रिपोर्ट की गुणवत्ता बढ़ाने

-मिशन शक्ति के उद्देश्यों में चिन्हित स्थानों पर कम से कम 20 मिनट का भ्रमण

-मालखाने में लंबित मालों के निस्तारण में तेजी लाने

मामलों के निस्तारण कासगंज अव्वल

आपरेशन पाताल, धारा 14 (1) के तहत संपत्ति जब्त करने, एंटी रोमियो में कासंगज अव्वल रहा।पाक्सो एक्ट मामलों के निस्तारण और यूपी काप में मथुरा प्रथम रहा। वहीं, गैंगस्टर की कार्रवाई में फिरोजाबाद, माल निस्तारण में अलीगढ़ प्रथम रहा। आइजीआरएस से संबंधित शिकायतों के निस्तारण में हाथरस और फिरोजाबाद पहले स्थान पर रहे।मिशन शक्ति में एटा प्रथम रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.