Move to Jagran APP

गर्वित आंखों से छलक रहे गम के आंसू

एटा का लाल हुआ जम्मू के सांबा सेक्टर में शहीद। सब इंस्पेक्टर पाकिस्तान की गोलीबारी का हुए शिकार।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 06:04 PM (IST)
गर्वित आंखों से छलक  रहे गम के आंसू
गर्वित आंखों से छलक रहे गम के आंसू

आगरा(जागरण संवाददाता): हर मन गमजदा था, हर आंख नम थी। आंसू छलक रहे थे लेकिन दिल में गौरव की अनुभूति थी। तीन साल का मासूम नहीं जानता कि उसके पिता फिर नहीं लौटेंगे लेकिन मां को बिलखता देख वो भी दहाड़े मारकर रोये जा रहा है। छोटा भाई इंटरमीडियट में पास होने के बाद बड़े भाई के आशीर्वाद की राह ताक रहा था लेकिन उसकी यह आस अब कभी पूरी नहीं होगी। पूरे गांव की गर्वित आंखों में गम के आंसू छलक रहे हैं। बस अब इंतजार हो रहा है देश की सीमा पर शहीद हुए सपूत के पार्थिव शरीर का।

loksabha election banner

एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र के गाव सदियापुर में यही माहौल बना हुआ है। तड़के साढ़े तीन बजे जब फोन पर एटा के लाल सब इंस्पेक्टर रजनीश यादव के शहीद होने की सूचना मिली तो पूरा गांव ही सदमे में आ गया। शहीद का शव देर शाम तक दिल्ली से उनके पैतृक गांव पहुंचने की सूचना है।

बता दें कि एटा का लाल जम्मू के साबा सेक्टर में पाक गोलाबारी में शहीद हो गया। बीएसएफ में बतौर सब इंस्पेक्टर उनकी वहा तैनाती थी।

साबा सेक्टर के रामगढ़ में मंगलवार रात बीएसएफ की टोली नारायणपुर की चमालियाल पोस्ट पर पेट्रोलिंग कर रही थी। रात 10 बजे पाकिस्तान ने मोर्टार से गोले दागे। जिसमें दो अधिकारियों सहित चार सीमा प्रहरी शहीद हो गए। इनमें एटा के सब इंस्पेक्टर रजनीश यादव भी शामिल थे। यह खबर बीएसएफ की ओर से जैथरा थाने पहुंचाई गई। परिजनों के पास तड़के साढ़े तीन बजे धुमरी चौकी से फोन आया। जिसमें रजनीश के शहीद होने की जानकारी दी गई। नहीं जले गांव में चूल्हे

गांव के वीर सपूत के शहीद होने की खबर से पूरा गांव ही गम में डूब गया। तड़के जब परिवार के पास रजनीश के शहीद होने की सूचना आई तो परिवार में कोहराम मच गया। कुछ ही देर में पूरे गांव में यह खबर फैल गई। गांव के किसी भी घर में बुधवार को चूल्हे तक नहीं जले।

मासूम दर्श पुकार रहा अपने पिता को

शहीद रजनीश की शादी वर्ष 2010 में अल्का यादव से हुई थी। उनके तीन साल का बेटा दर्श है। मासूस बालक को यह अहसास भी नहीं है कि उसके सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया है। वो तो बस अपने पिता के चित्र के पास मां को रोता देखकर पापा- पापा की रट लगाए जा रहा है। शहीद के छोटे भाई वरुण ने इसी वर्ष इंटरमीडियट परीक्षा पास की है। शहीद के चाचा राजीव यादव ने बताया कि बीएसएफ की ओर से जानकारी दी गई है कि शाम तक शव को जम्मू से दिल्ली और दिल्ली से गांव भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.