आगरा, जागरण संवाददाता। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में सोमवार को एक साल्वर को स्टाफ ने पकड़ लिया। अलीगढ़ के इगलास का रहने वाला महेश सिकंदरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित आरके गुप्ता मेमोरियल केंद्र पर बबलू की जगह परीक्षा देने आया था। आरोपित के खिलाफ सिकंदरा थाने पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि आरके गुप्ता मेमोरियल इंस्टीट्यूट में कर्मचारी चयन आयोग मल्टी टास्किंग स्टाफ की परीक्षा थी। इंस्टीट्यूट का स्टाफ सोमवार को पहली पाली की परीक्षा के लिए प्रवेश पाने वाले अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चेक किए जा रहे थे। इस दौरान शक के आधार पर एक अभ्यर्थी को पकड़ा। जिसने प्रवेश पत्र पर अपनी फोटो लगा रखी थी। यह फोटो परीक्षा केंद्र को मिले रिकार्ड से मेल नहीं खा रही थी। स्टाफ के पूछताछ करने पर अभ्यर्थी ने अपना नाम महेश ठेनुआ निवासी सदोलपुर थाना इगलास अलीगढ़ बताया। वह अछनेरा के गांव अभुआपुरा निवासी बबलू की जगह परीक्षा देने आया था।

स्टाफ द्वारा आरोपित से पूछताछ के बाद उसे पुलिस को सुपुर्द कर दिया। एसपी सिटी ने बताया तहरीर के आधार पर महेश के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमे में बबलू को भी नामजद किया है। आरोपित से पूछताछ में परीक्षा पास कराने का ठेका लेने वाले कुछ अन्य लोगों के भी नाम सामने आए हैं। जिनकी छानबीन की जा रही है। जिले में इससे पहले भी कई साल्वर पकड़े जा चुके हैं। 

Edited By: Tanu Gupta