Move to Jagran APP

एसएन मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोगियों का होगा ऑनलाइन इलाज

कैंसर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों से एसएन के डॉक्टर इलाज में ले सकेंगे मदद, गंभीर कैंसर मरीजों के ट्रीटमेंट पर काम करेगा डॉक्टरों का पैनल

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 06:30 AM (IST)
एसएन मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोगियों का होगा ऑनलाइन इलाज
एसएन मेडिकल कॉलेज के कैंसर रोगियों का होगा ऑनलाइन इलाज

आगरा, जागरण संवाददाता। एसएन मेडिकल कॉलेज में कैंसर रोगियों को अत्याधुनिक इलाज मिल सकेगा। एसएन के डॉक्टरों द्वारा कैंसर मरीजों के इलाज के लिए कैंसर इंस्टीट्यूट लखनऊ के चिकित्सकों से ऑनलाइन राय ली जाएगी। इसके बाद ट्रीटमेंट किया जाएगा।

loksabha election banner

एसएन मेडिकल कॉलेज में हाल में ही ई हॉस्पिटल की सुविधा शुरू की गई है। इसके अंतर्गत यहां आने वाले मरीजों का ओपीडी और वार्ड में ऑनलाइन रिकॉर्ड दर्ज किया जा रहा है। दूसरे चरण में बड़े संस्थानों के विशेषज्ञों से मरीजों के इलाज के लिए ऑनलाइन परामर्श लिया जा सकेगा। यह सुविधा पहले कैंसर रोगियों के लिए शुरू की जाएगी। प्राचार्य डॉ. जीके अनेजा ने बताया कि कैंसर इंस्टीट्यूट, लखनऊ के कैंसर रोग विशेषज्ञों से एसएन के डॉक्टर गंभीर कैंसर रोगियों के इलाज पर ऑनलाइन चर्चा करेंगे। मरीजों का रिकॉर्ड विशेषज्ञों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे एसएन के मरीजों का कैंसर इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञों की देखरेख में इलाज हो सके। बताया गया कि इसके बाद अन्य विभागों में भी यह सुविधा शुरू की जाएगी।

कैंसर रोगियों के लिए 60 बेड

एसएन की पुरानी सर्जरी बिल्डिंग में कैंसर रोग विभाग हैं, यहां 30 बेड हैं। मरीजों की संख्या 50 से 60 रहती है, ऐसे में एक बेड पर दो मरीजों को लिटाना पड़ रहा है। इसे देखते हुए कैंसर रोग विभाग में 60 बेड और बढ़ाए जा रहे हैं। जिससे सभी मरीजों को बेड मिल सकेंगे।

मरीजों को मिलेगा अत्याधुनिक इलाज

एसएन में सुपर स्पेशलिटी विंग बनाई जा रही है, इसमें कैंसर रोग विभाग को भी शामिल किया गया है। इससे यहां रेडियोथैरेपी और कैंसर डायग्नोसिस की अत्याधुनिक मशीने खरीदी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.