Move to Jagran APP

भाइयों को अपनी बहन और बहनों को रहा बस का इंतजार

बिजलीघर, ईदगाह बस स्टैंड पर यात्रियों को नहीं मिली बसें, आइएसबीटी पर रही भीड़, दिल्ली, जयपुर, लखनऊ के लिए खूब बसें, फीरोजाबाद, टूंडला, पिनाहट, जगनेर को नहीं मिली

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 06:30 AM (IST)
भाइयों को अपनी बहन और बहनों को रहा बस का इंतजार
भाइयों को अपनी बहन और बहनों को रहा बस का इंतजार

आगरा (जागरण संवाददाता): भाई से मिलने की खुशी और बस न मिलने से उदासी का भाव महीनों के ख्वाब को कमजोर कर रहा था। दिवाली के तीसरे दिन शुक्रवार को भाई दूज पर नजरें बस को तलाश रहीं थी और मन बाबुल का घर। आइएसबीटी, ईदगाह, बिजलीघर बस स्टैंड से महिला यात्रियों को भाई के घर जाने के लिए बसों का घंटों इंतजार करना पड़ा। महिलाएं सुबह से ही बस स्टैंड पर पहुंच गई थीं। आगरा से दिल्ली, जयपुर और लखनऊ के लिए बसें खाली जा रही थीं और मैनपुरी, फीरोजाबाद, मथुरा जाने वाली भीड़ बसों में समा नहीं रही थी। उधर, तमाम लोग बिजलीघर बस स्टैंड पर पिनाहट, बाह, बाद, टूंडला, मैनपुरी, धौलपुर जाने वाली बसों का इंतजार करते रहे।

loksabha election banner

ईदगाह बस स्टेंड पर भी बसों का टोटा

ईदगाह बस स्टैंड पर बसें यात्रियों की परीक्षा लेती रहीं। धौलपुर, भरतपुर और ग्वालियर को जाने वाली बसें एक-एक घंटे के देरी से बस स्टैंड पर पहुंची। इस कारण यात्री परेशान होते रहे।

50 बसें लगे अतिरिक्त फे रे

ईदगाह और आइएसबीटी से 50 से 55 बसों के अतिरिक्त चक्कर लगाए गए। इसके बाद भी यात्रियों को बसों का इंतजार करना पड़ रहा था।

ये रहा टिकट कलेक्शन का रिकॉर्ड

- 20 घंटे चली रोडवेज बसें।

- ईदगाह बस स्टैंड पर 104 बस।

- प्रत्येक गाड़ी 954 किलोमीटर चली।

- पिछले वर्ष 26 लाख रहा कलेक्शन

- ईदगाह का टिकट कलेक्शन 35.65 लाख।

- आइएसबीटी पर एक दिन का कलेक्शन 11 लाख।

टूंडला जाने लिए एक घंटे से बस का इंतजार कर रहा हूं। पूछताछ केंद्र पर हर आधा घंटा में बस आने की बात कह रहे हैं लेकिन बस नहीं है। ये कैसी व्यवस्था है।

महेश कुमार, यात्री, बिजली घर बस स्टैंड

आगरा के आसपास के जिलों के लिए बसों का टोटा है। दूर जाने वाली बसें समय से मिल रही हैं। मैं मैनपुरी जाने के लिए काफी देर से इंतजार कर रहा हूं।

प्रकाश शर्मा, यात्री, ईदगाह बस स्टैंड

त्योहार के कारण 16 बसों ने अतिरिक्त चक्कर लगाए हैं। अलीगढ़, मैनपुरी, शिकोहाबाद और मथुरा के लिए उक्त बसों को लॉन्ग रूट के बजाय इन जिलों में भेजा गया है।

वीके लोहान, एआरएम, आइएसबीटी

डिपो में 104 बसें हैं। इनमें से 45 फीसद बसों ने अतिरिक्त फेरे लगाए हैं। इस वर्ष हमारे बस स्टैंड का टिकट कलेक्शन पिछले ंवर्षो के मुकाबले नौ लाख अधिक हुआ है।

अनिल कुमार, एआरएम, ईदगाह बस डिपो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.