Move to Jagran APP

खामोशी के बीच बीता शनिवार, नहीं उठे कई दुकानों के शटर

शहरवासी भांपते रहे माहौल, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस फोर्स। राहों पर कम दिखा आवागमन, सब्जी की दुकानें भी कम लगीं।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Sat, 26 Jan 2019 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 03:47 PM (IST)
खामोशी के बीच बीता शनिवार, नहीं उठे कई दुकानों के शटर
खामोशी के बीच बीता शनिवार, नहीं उठे कई दुकानों के शटर

आगरा, जेएनएन। बीते गणतंत्र दिवस की छाया इस बार भी कासगंज में नजर आई। शहर शांत रहा, लेकिन खामोशी छाई रही। दिलों में आजादी के पर्व का जज्बा तो था, मगर जुबां थी खामोश। सुबह से ही शहर की राहों पर पसरा सन्नाटा इसकी गवाही दे रहा था। चहल-पहल थी, लेकिन रोज की तरह आवागमन नहीं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस थी, इसके बाद भी मन में थीं आशंकाएं।

loksabha election banner

जिसके चलते कई लोगों ने दुकानों से शटर तक नहीं उठाए। हालांकि दोपहर होते-होते दुकानें खुलने लगीं, लेकिन इसके बाद भी तहसील रोड, घंटाघर सहित अन्य जगह पर बंद दुकानें उस दिन की याद दिला रही थीं जो कासगंज के अमन-चैन पर लगा बदनुमा दाग था। सबसे ज्यादा असर दिखाई दिया तहसील रोड पर। यहां सभी दुकानों के शटर दोपहर तक भी गिरे रहे तो घंटाघर पर भी कई दुकानों के बंद शटर बता रहे थे बीते गणतंत्र दिवस के खौफ की छाया अभी तक कई दिलों में बरकरार है। हालांकि पुलिस की सख्ती ने लोगों में शांति एवं अमन का भरोसा जगाया। सुबह से ही पुलिस की गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही थी तो आरएएफ के साथ पुलिस फोर्स का शहर की हर गली एवं नुक्कड़ पर पहरा था। शहर के बिलराम गेट से सोरों गेट तक सड़क किनारे खड़े हुए लोगों की जुबां भले ही चुप थी, लेकिन चेहरे के भाव बता रहे थे दिलों में शहर के हालात को लेकर कई सवालात घूम रहे हैं। बीते वर्ष हुए बवाल के साक्षी बनने वाले कई ग्रामीण भी शनिवार को शहर आने से कतराते नजर आए। बिलराम गेट पर सुबह नौ बजे तक सजने वाली सब्जी की मंडी दोपहर दो बजे तक सूनी नजर आ रही थी। इक्का-दुक्का दुकानों के सिवाए कोई नहीं था।

दोपहर होते-होते लौटने लगी चहल पहल

दोपहर होते-होते हालांकि यहां पर चहल-पहल लौटने लगी। शहर में सब तरफ शांति के बाद में सुबह से बंद कई दुकानों के शटर तो उठने लगे, लेकिन बाजार पूरी तरह से नहीं खुल सका। लोगों का कहना था माहौल सामान्य हो रहा है, लेकिन कुछ वक्त लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.