Move to Jagran APP

Shri Krishna Janmashtmi 2020: मच्छरदानी में सोएंगे इस बार लड्डू गोपाल

Shri Krishna Janmashtmi 2020 जन्माष्टमी के लिए तैयार हुआ बाजार। सज गए पोशाक माला और हिंडोले।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 03:04 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 03:04 PM (IST)
Shri Krishna Janmashtmi 2020: मच्छरदानी में सोएंगे इस बार लड्डू गोपाल
Shri Krishna Janmashtmi 2020: मच्छरदानी में सोएंगे इस बार लड्डू गोपाल

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के डर के बीच में जन्माष्टमी का रंग बाजारों पर छाने लगा है। दुकानों पर लड्डू गोपाल की प्रतिमाएं, पोशाक, मुकुट, बांसुरी से लेकर हिंडोले तक उपलब्ध हैं। इस बार लड्डू गोपाल के लिए बाजार में मिल रही मच्छरदानी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है।

loksabha election banner

शहर के बाजारों में जन्माष्टमी का उत्साह दिखने लगा है। रक्षाबंधन निकलने के बाद दुकानदार जन्माष्टमी के सामान से दुकानें सजा चुके हैं। हिंडोले और पोशाक की कई वैरायटी बाजार में मिल रही है। मोरपंख पोशाक, नेट की पोशाक, मोती और सितारे लगी पोशाक की खासी डिमांड है। इन पोशाकों की कीमत 30 से 300 रुपये के बीच है। इसी तरह हिंडोले भी लकड़ी, मेटल, प्लास्टिक आदि के मिल रहे हैं। इनकी कीमत 150 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक है। चांदी के पॉलिश वाले हिंडोले हर बार की तरह इस बार भी डिमांड में है।

कान्हा की पगड़ी, अनूठी बांसुरी

कन्हैया के जन्म के लिए पूरी पोशाक ही नई खरीदी जाती है। वृंदावन की पगड़ी लोगों को खासी पसंद आ रही है। इस साल दुकानों पर बांसुरी और रेशम का गद्दा, तकिया, मोरपंख, मुकुट, मोतियों की माला भी नए डिजायन में आई हैं। ड्रेस से लेकर बांसुरी तक का पूरा सेट 100 रुपये से 400 रुपये के बीच है। बोदला रोड पर दुकान लगाने वाले मोहित ने बताया कि मोरपंख पोशाक और जरी वाली माला की काफी डिमांड है।

मच्छरदानी आ रही पसंद

बाजार में हर साल कान्हा के लिए कुछ न कुछ नया जरूर आता है, इस बार मच्छरदानी ने लोगों को रिझाया है। छोटे बच्चे की मच्छरदानी की तरह ही यह मच्छरदानी खास तौर से लड्डू गोपाल के लिए तैयार की गई है। अलग-अलग साइजों में उपलब्ध इस मच्छरदानी की कीमत 60 से 500 रुपये के बीच है। दुकानदार संजीव गुप्ता बताते हैं कि मच्छरदानी में छोटा सा तकिया भी है, ग्राहक इसे काफी पसंद कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.