मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

आगरा, जेएनएन। सैफई परिवार में एक और संग्राम की पटकथा सुहागनगरी के मैदान में लिखे जाने की तैयारी चल रही है। मसला पारिवारिक विरासत का नहीं बल्कि लोकसभा चुनाव का है। सपा छोड़ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव और सपा के कद्दावर प्रो. रामगोपाल यादव एक दूसरे के आमने-सामने हैं। रविवार को शिकोहाबाद में रामलीला मैदान में प्रसपा के मंच से शिवपाल यादव बरसेंगे। भतीजे अक्षय यादव के सामने ताल ठोंकने का एलान करेंगे। वहीं जसराना विस क्षेत्र में प्रो. रामगोपाल यादव की सभा होगी। दोनों नेताओं के समर्थक पूरी जी-जान से तैयारियों में जुटे हैं।

प्रदेश के विस चुनाव से पूर्व सैफई परिवार में शुरू हुई रार ने यादवों को दो फाड़ करा दिया। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाकर सूबे की सियासत में नई पारी शुरू करने वाले शिवपाल ङ्क्षसह यादव ने अपनों को ही निशाना बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रो. रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव के बीच बयानबाजी तेज हो गई। सपा का गढ़ रहे फीरोजाबाद में सपा के बागियों ने प्रसपा का दामन थाम कर आग उगलना शुरू कर दिया। पिछले दिनों प्रो. यादव और उनके सांसद पुत्र अक्षय यादव के खिलाफ हल्ला बोल रैली हुई थी।

अब रविवार को सियासी हमलों की अगली कड़ी के रूप में शिकोहाबाद के रामलीला मैदान में 'हैं तैयार हम' के नाम से रैली की जा रही है। सुबह 11 बजे से आयोजित इस रैली में शिवपाल यादव और उनके पुत्र अंकित हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। प्रसपा जिलाध्यक्ष अजीम भाई ने बताया कि रैली में शिवपाल ङ्क्षसह फीरोजाबाद से चुनाव लडऩे का एलान करेंगे। इसको लेकर शनिवार को पूरे दिन तैयारियां चलती रहीं।

उधर, सपा के गढ़ रहे जसराना में एकता महासभा का आयोजन होगा। पूर्व विधायक रामवीर ङ्क्षसह यादव के भतीजे इंजीनियर सचिन यादव सक्रिय हुए हैं। पैढ़त में जनसभा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रो. रामगोपाल यादव और सांसद अक्षय यादव समेत जिले भर के तमाम सपा नेता मौजूद रहेंगे। इसके लिए भी शनिवार को पूरे विस क्षेत्र में जनसंपर्क किया गया। रविवार दोपहर 12 बजे से आयोजित जनसभा में हजारों की संख्या में लोग जुटने का दावा किया जा रहा है।  

Posted By: Prateek Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप