Move to Jagran APP

Passion: अनूठा है जज्‍बा, स्‍कूटी से कन्‍याकुमारी से उत्‍तराखंड की यात्रा पर शिवशंकर

Passion कन्याकुमारी से उत्तराखंड की यात्रा स्कूटी से कर रहे हैं शिव शंकर। साथ है उनका पालतू कुत्‍ता रेगनार। जहां होती है थकावट वहीं जंगल में डाल देते हैं डेरा। सड़क मार्ग से पूरी दुनिया घूमने का है सपना।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 11:09 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 11:09 AM (IST)
Passion: अनूठा है जज्‍बा, स्‍कूटी से कन्‍याकुमारी से उत्‍तराखंड की यात्रा पर शिवशंकर
कन्‍याकुमारी से उत्‍तराखंड की यात्रा पर निकले शिवशंकर।

आगरा, जागरण संवाददाता। भारत में भी कुछ अलग हटकर सोचने वालों की कमी नहीं है। लाॅक डाउन ने एक इंसान को प्रकृति के इतना नजदीक ला दिया है कि अब उसे शहरों में रहना अधिक पसंद नहीं आ रहा। वो जंगलों में घूमने के साथ ही टेंट बनाकर रहना पसंद कर रहे हैं। मन में ललक है दुनिया की सैर सड़क मार्ग से करने की। इसके लिए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस हासिल करने का भी प्रयास किया जा रहा है। 

loksabha election banner

स्कूटी से कन्याकुमारी से उत्तराखंड की यात्रा पर अपने पेट (श्वान) रेगनार के साथ निकले शिव शंकर रविवार को आगरा आए थे। सोमवार दाेपहर वो दिल्ली के लिए रवाना हुए। शिव शंकर ने बताया कि लॉक डाउन से पूर्व वो रांची से कन्याकुमारी गए थे। अचानक लॉक डाउन हुआ तो वो वहां फंस गए। पैसे खत्म होने पर उन्होंने किसी तरह टेंट की व्यवस्था की और जंगल में रहना शुरू कर दिया। लॉक डाउन में वो जंगल में ही रहे और प्रकृति को नजदीक से जाना। अब उन्हें यह इतना भा गया है कि शहर से अधिक जंगल में रहना पसंद आ रहा है। अब तक 13 हजार किमी से अधिक की यात्रा वो स्कूटी से कर चुके हैं। पेशे से टैटू आर्टिस्ट और न्यूमरोलाजिस्ट शिव शंकर ने बताया कि उन्हें घर में रहना अच्छा नहीं लगता था। हमेशा से वो दुनिया के हर कोने में जाना चाहते थे। उत्तराखंड की यात्रा के बाद वो इंडोनेशिया होते हुए सड़क मार्ग से पूरी दुनिया घूमना चाहते हैं। इसके लिए वो इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने को प्रयास कर रहे हैं। यूट्यूब चैनल के माध्यम से वो अपना खर्चा निकालते हैं। इसके लिए वो जिस शहर में जाते हैं, वहां वीडियाे शूट करते हैं। आगरा आगमन पर उनका स्वागत देवकीनंदन सोन ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.