Move to Jagran APP

सीवर लाइन पड़ी है चोक, सप्ताह भर से गोकुलपुरा और बलका बस्ती में जलापूर्ति ठप

हर दिन नहीं लगती है क्षेत्र में झाड़ू और न उठता है कूड़ा नालियां पड़ी हैंचोक जागरण आपके द्वार में क्षेत्रीय लोगों ने गिनाई समस्याएं

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 08:31 PM (IST)
सीवर लाइन पड़ी है चोक, सप्ताह भर से गोकुलपुरा और बलका बस्ती में जलापूर्ति ठप
सीवर लाइन पड़ी है चोक, सप्ताह भर से गोकुलपुरा और बलका बस्ती में जलापूर्ति ठप

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम, जल संस्थान और वबाग कंपनी के अफसरों की कार्यशैली गोकुलपुरा और बलका बस्ती के लोगों पर भारी पड़ रही है। सीवर लाइन चोक पड़ी हैं, जबकि दोनों क्षेत्रों के अधिकांश हिस्से में सप्ताह भर से जलापूर्ति ठप है। पार्षद राजेश प्रजापति सहित 50 लोग अफसरों से इसकी शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन अभी तक जल संस्थान की टीम जांच के लिए नहीं आई है। लोगों को 100 से 300 मीटर की दूरी से पानी लाना पड़ रहा है। हर घर के बाहर एक ड्रम या फिर पानी की टंकी रख दी गई है। दोनों ही क्षेत्रों में हर दिन न तो झाड़ू ठीक से लगती है और न ही कूड़े का उठान हो रहा है। बुधवार को जागरण आपके द्वार में क्षेत्रीय लोगों ने कुछ ऐसी ही समस्याओं से अवगत कराया।

loksabha election banner

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि तीन सप्ताह से डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन व्यवस्था ठप पड़ी है। नगर निगम के अफसरों को इसकी जानकारी दी जा चुकी है। एक बार भी अफसरों ने क्षेत्र का निरीक्षण नहीं किया। न ही व्यवस्था को फिर से चालू कराने का प्रयास किया गया। क्षेत्र में ठीक से फागिग नहीं हो रही है। इसकी छह बार शिकायत की जा चुकी है। टूटी पड़ी है रोड : गोकुलपुरा और बलका बस्ती की अधिकांश गलियों की सड़कें टूटी पड़ी हैं। नालियों का गंदा पानी रोड पर भरा हुआ है। इसके बाद भी रोड का निर्माण नहीं किया जा रहा है। 20 स्ट्रीट लाइट पड़ी हैं खराब : दोनों क्षेत्रों में 20 स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

नौ हैंडपंप भी खराब : दोनों क्षेत्रों में 20 हैंडपंप और पांच सरकारी सबमर्सिबल हैं। इसमें नौ हैंडपंप खराब पड़े हुए हैं। इस साल एक भी हैंडपंप की रीबोरिग नहीं की गई है।

सप्ताह भर से क्षेत्र में जलापूर्ति ठप है। जल संस्थान के अफसरों से इसकी शिकायत की जा चुकी है।

विनोद कुमार, क्षेत्रीय निवासी

मच्छरों के प्रकोप से लोग परेशान हैं। नगर निगम की टीम द्वारा फागिग नहीं कराई जा रही है।

धनंजय कुमार, क्षेत्रीय निवासी

गोकुलपुरा की गलियों की मरम्मत की कई बार शिकायत की जा चुकी है। अभी तक नगर निगम प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया है।

राजेंद्र कुमार, क्षेत्रीय निवासी

क्षेत्र में नालियां चोक पड़ी हैं। रोड और गलियों में गंदा पानी भरा हुआ है। इससे लोग परेशान हैं।

जगदीश गोला, क्षेत्रीय निवासी

क्षेत्र में सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है। आए दिन कर्मचारी कूड़ा लेने के लिए नहीं आते हैं।

सतीश वर्मा, क्षेत्रीय निवासी

गोकुलपुरा और बलका बस्ती में सप्ताह भर से जलापूर्ति ठप है। जल संस्थान के अफसरों से इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आज तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। सीवर लाइन की ठीक से सफाई नहीं हो रही है।

राजेश प्रजापति, पार्षद वार्ड 45 गोकुलपुरा और बलका बस्ती में जो भी समस्याएं हैं। उनका जल्द निस्तारण किराया जाएगा। संबंधित अफसरों से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

नवीन जैन, मेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.