Move to Jagran APP

जूनियर बनकर अब नहीं खेल सकेंगे सीनियर खिलाड़ी, ये वेबसाइट करेगी मदद Agra News

एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया ने लांच की अपनी नई वेबसाइट। वार्षिक आम सभा में लिए कई निर्णय दिग्गज एथलीट रहे मौजूद।

By Edited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 06:00 AM (IST)
जूनियर बनकर अब नहीं खेल सकेंगे सीनियर खिलाड़ी, ये वेबसाइट करेगी मदद Agra News
जूनियर बनकर अब नहीं खेल सकेंगे सीनियर खिलाड़ी, ये वेबसाइट करेगी मदद Agra News

आगरा,जागरण संवाददाता। होटल होली डे इन में चल रही एथलेटिक्स फेडरेशन आफ इंडिया की वार्षिक आम सभा में शनिवार को दूसरे दिन कई अहम फैसले लिए गए। आयु प्रमाण पत्र में फर्जीवाड़ा कर जूनियर वर्ग में खेलने वाले सीनियर एथलीटों की समस्या को खत्म करने के लिए नियम लागू किया गया। आम सभा में फेडरेशन के अध्यक्ष आदि सुमारीवाला ने कहा कि हमारे एथलीट एशियन गेम्स तक तो सही खेलते हैं पर कॉमनवेल्थ व ओलंपिक खेलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। आने वाले समय में हमें इस स्थिति को सुधारना होगा।

loksabha election banner

सभा में विभिन्न प्रदेशों से आए राज्यस्तरीय एथलेटिक्स फेडरेशन के प्रतिनिधियों से उनकी विकास रिपोर्ट जानी गई। कमियों पर नाराजगी दिखाई। कार्यक्रम के बीच में एथलेटिक्स फेडरेशन की नई वेबसाइट लांच की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि अब जो भी जूनियर खिलाड़ी अपने आयुवर्ग में पदक जीतेगा तो उसे आयु पूरी न होने पर भी अगले आयु वर्ग में खिलाया जाएगा। इससे सीनियर खिलाड़ी एक ही आयुवर्ग में पदक नहीं जीतते रहेंगे। उन्हें आगे जाना होगा। वहीं बैठक में एथलीटों की डोपिंग के मामले पर भी स्थिति साफ की गई। सुमारीवाला ने कहा कि देश में इसके लिए कड़ा कानून बने, इसके लिए फेडरेशन के स्तर पर भी कड़े नियम बनाए हैं। इसके लिए जीरो टॉलरेंस पर काम कर रहे हैं। स्टेट मीट में डोपिंग टेस्ट होगा। देश में अच्छे एथलीटों को तैयार करने के लिए ट्रेंड एथलीटों के अलावा कम आयु के नए एथलीटों को तराशना होगा। सभा में इंडियन ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ. नरेंद्र ध्रुव बत्रा, एशियन एथलेटिक्स संघ उपाध्यक्ष ललित भनोट, पूर्व ओलंपियन श्रीराम सिंह, कृष्णा पूनिया, सोमा विश्वास, जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष वीएसवी राठौर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.