जागरण टीम, आगरा। अछनेरा के गुलाब नगर में घर के भीतर लगे विद्युत पोल की हकीकत दैनिक जागरण ने प्रकाशित की तो विद्युत विभाग के अधिकारियों में खलबली मच गई। एसडीओ पुष्पेंद्र कुमार विभागीय कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। भाजपा नेता डा. रामेश्वर चौधरी ने उन्हें हालात दिखाए तो अधिकारी भी सन्न रह गए।

गुलाब नगर में घरों की छतों के समीप से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। इसके चलते क्षेत्रीय लोगों को हादसे का डर बना रहता है। कई बार छिट-पुट हादसे भी हुए हैं। क्षेत्र के लक्ष्मीनारायण के घर के भीतर ही विद्युत पोल लगा हुआ है। लोगों ने विभागीय टीम को बताया कि वे 25 साल से इस समस्या से जूझ रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। भाजपा नेता ने इसकी शिकायत एमडी से करने की बात कही। एसडीओ ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश मिलने पर ही लाइन की शिफ्टिंग का काम होगा। टोकन के बाद भी केंद्र पर नहीं हो रहीं गेहूं की खरीद

जागरण टीम, आगरा। फतेहपुर सीकरी में गेहूं खरीद केंद्र पर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद 15 जून तक जारी टोकन लेकर भी किसान गेहूं बेचने के लिए भटक रहे हैं। कहीं से गेहूं खरीद केंद्र प्रभारी नदारद हैं तो डाबर, दूरा व रसूलपुर पर बारदाना की कमी बताई जा रही है। ऐसे में अन्नदाता परेशान है।

कृषि उत्पादन मंडी समिति व मंडी समिति के सामने संचालित पीसी एप के गोदाम पर हाईवे की सर्विस रोड पर गेहूं से भरी ट्राली कई दिनों से खड़ी हुई है। खरीद केंद्र पर कोई जिम्मेदार व्यक्ति मौजूद नहीं है। एसडीएम विनोद जोशी का कहना है यह व्यवस्था खाद्य व रसद विभाग और सहकारिता के जिम्मे है। जिन किसानों के पास टोकन है उनका गेहूं लिया जाना चाहिए। फतेहपुर सीकरी के विधायक व राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह का कहना है अधिकारियों से बात हुई है। बारदाना की कमी नहीं है। गेहूं क्यों नहीं खरीदा गया उसका पता लगाया जा रहा है।

Edited By: Jagran