Move to Jagran APP

विद्यालय आवंटन काउंसिलिंग शुरू, नॉन एचआरए विद्यालय होंगे आवंटित

पहले दिन सभी दिव्यांग अभ्यर्थियों के साथ 141 क्रमांक तक की महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जा रही है जिसमें उन्हें नान हाउस-रेंट भत्ता (एचआरए) विद्यालयों में से चॉइस ली जा रही है। प्रक्रिया में 15 दिव्यांग 241 महिला और 339 पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 03:33 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 03:33 PM (IST)
विद्यालय आवंटन काउंसिलिंग शुरू, नॉन एचआरए विद्यालय होंगे आवंटित
प्रक्रिया में 15 दिव्यांग, 241 महिला और 339 पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है।

आगरा, जागरण संवाददाता। 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में 31277 पदों पर चल रही नियुक्ति प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन काउंसिलिंग गुरुवार से शुरू हो गई। पहले दिन सभी दिव्यांग अभ्यर्थियों के साथ 141 क्रमांक तक की महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई जा रही है, जिसमें उन्हें नान हाउस-रेंट भत्ता (एचआरए) विद्यालयों में से चॉइस ली जा रही है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए) राजीव कुमार यादव ने बताया कि गुरुवार से शुरू हुई कॉउंसलिंग में पहले दिन एक से चार तक क्रमांक वाली दिव्यांग महिला और पांच से 12 तक के क्रमांक वाले दिव्यांग पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग सुबह 10 से 11 बजे के बीच जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में संपन्न हो चुकी है। जबकि महिला अभ्यर्थियों में क्रमांक एक से 50 तक की महिला अभ्यर्थियों को सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे की पाली में, क्रमांक 51 से 100 तक की महिला अभ्यर्थियों को दोपहर एक से तीन बजे की पाली में, जबकि क्रमांक 101 से 141 तक की महिला अभ्यर्थियों को दोपहर तीन से शाम पांच बजे की पाली में बुलाया है।

30 को आएंगी शेष महिला अभ्यर्थी

वहीं शेष व छूटी महिला अभ्यर्थियों को 30 अक्टूबर को बुलाया गया है। क्रमांक 142 से 200 तक की महिला अभ्यर्थियों को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक की पाली में जबकि क्रमांक 201 से 241 तक की महिला अभ्यर्थियों को दोपहर 12 से दो बजे की पाली में बुलाया गया है। सभी महिला अभ्यर्थी निर्धारित समय पर उपस्थित होकर विद्यालय विकल्प चुनेंगी। सभी महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों को अपने नियुक्ति पत्र की प्रति, फोटो पहचान पत्र साथ लाना होगा।

पुरुषों को आनलाइन होगा आवंटन

वहीं पुरुष अभ्यर्थियों को शासनादेश के अनुरूप अध्यापक तैनाती नियमावली-2008 के अनुसार विद्यालय आवंटन, आनलाइन रोस्टर प्रक्रिया से होगा। 31 अक्टूबर को विद्यालय आवंटन पत्र बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में वितरित किए जाएंगे।

नान एचआरए विद्यालय में होगी नियुक्ति

प्रक्रिया में 15 दिव्यांग, 241 महिला और 339 पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जा चुकी है। अब इन्हें नान हाउस-रेंट भत्ता (एचआरए) विद्यालयों में नियुक्ति दी जाएगी, जो जैतपुर कलां, बाह, पिनाहट, जगनेर, फतेहपुरसीकरी, खेरागढ़, सैंया, शमसाबाद, फतेहाबाद के साथ एत्मादपुर और अछनेरा ब्लाक का आधा भाग है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.