Move to Jagran APP

आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्‍‌नी को जिंदा जलाने की कोशिश

आगरा (जेएनएन): आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्‍‌नी पर उनके भाई ने घर में घुसकर हमला बोल दिया। पुलिस ने नरेश पारस के भाई सुरेश को किया गिरफ्तार।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 06:59 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 06:59 AM (IST)
आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्‍‌नी को जिंदा जलाने की कोशिश
आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्‍‌नी को जिंदा जलाने की कोशिश

जागरण संवाददाता, आगरा: आरटीआइ एक्टिविस्ट की पत्‍‌नी पर उनके भाई ने घर में घुसकर हमला बोल दिया। मारपीट कर उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की। पुलिस ने आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके साथी भागने में सफल रहे।

loksabha election banner

आरटीआइ एक्टिविस्ट नरेश पारस एक बैठक में प्रयागराज गए हैं। उनकी पत्‍‌नी गुड़िया पारस शनिवार को सुबह छह बजे घर में बच्चों को तैयार कर रही थीं। गुड़िया का आरोप है तभी पड़ोस में रहने वाले उनके देवर सुरेश, देवरानी सुंदरिका और तीन अज्ञात लोग घर पहुंच गए। पहुंचते ही उन्होंने गुड़िया को बाल पकड़कर कमरे में खींच लिया और उनसे मारपीट की। इसके बाद सुंदरिका ने गैस सिलेंडर की गैस खोल दी और कहने लगी कि इसे जिंदा जला दो। सुंदरिका ने बेटे के गले पर चाकू लगा दिया। शोर मचाने पर आरोपित उनके गहने और घर में रखी नकदी लेकर भाग गए। सुरेश कई बार लूट में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई कर चुकी है। पिछले दिनों जेल से रिहा होने के बाद से वह नरेश से खर्चे को रुपये मांग रहा था। न देने पर उसने घर में घुसकर हमला बोल दिया। घटना के बाद गुड़िया की बेटी ने पुलिस को सूचना दी। यूपी 100 की पीआरवी मौके पर पहुंची और आरोपित सुरेश को हिरासत में ले लिया। गुड़िया ने नरेश, उसकी पत्‍‌नी और तीन अन्य के खिलाफ तहरीर दी है। इंस्पेक्टर जगदीशपुरा रमेश भारद्वाज का कहना है कि तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

संबंध खत्म कर चुका है परिवार

सुरेश की आपराधिक प्रवृत्ति के चलते परिवार वाले उससे नाता तोड़ चुके हैं। वह अपनी ससुराल मथुरा में रहने लगा था। वहां पुलिस ने परेशान किया तो फिर वह यहां रहने आ गया। अब वह परिवार के लोगों को धमकाकर रुपये मांगता है।

सोशल मीडिया पर मांगी मदद

घटना के समय नरेश पारस प्रयागराज में थे। ऐसे में उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों से मदद मांगी। उनके कई साथी भी थाना जगदीशपुरा पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.