Move to Jagran APP

समरसता संगम को 41 हजार स्वयंसेवकों का हुआ पंजीकरण

जागरण संवाददाता, आगरा: 24 फरवरी को सुनारी में होने जा रहे समरसता संगम के लिए 41 हजार स्वयंसेवकों का पंजीकरण हो चुका है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2018 07:30 PM (IST)
समरसता संगम को 41 हजार स्वयंसेवकों का हुआ पंजीकरण
समरसता संगम को 41 हजार स्वयंसेवकों का हुआ पंजीकरण

जागरण संवाददाता, आगरा: 24 फरवरी को सुनारी में होने जा रहे समरसता संगम के लिए 41 हजार स्वयंसेवकों का पंजीकरण हो गया है। इससे पूर्व 14 जनवरी को होने जा रहे भूमि पूजन और स्वयंसेवक एकत्रीकरण की तैयारियां अंतिम चरण में है।

loksabha election banner

शुक्रवार को गोविंद पुरी स्थित विश्व संवाद केंद्र पर संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख केशवदेव शर्मा और विभाग संघचालक हरीशंकर ने बताया कि समाज को एकजुट बनाने के लिए संघ इस तरह के आयोजन करता है। उन्होंने बताया कि 501 विस्तारक द्वारा कार्यक्रम की जानकारी घर-घर जाकर दी जा रही है और सहभागिता के लिए अनुरोध किया जा रहा है। 79 स्थानों पर कार्यालय बना पंजीकरण कराए जा रहे हैं। समरसता संगम के लिए वेबसाइट, फेसबुक पेज, यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से प्रचार किया जा रहा है और युवाओं को जोड़ने का काम चल रहा है। आगरा महानगर के साथ ही विभाग में आने वाले सभी गांवों का प्रतिनिधित्व कार्यक्रम में हो सके इसके लिए शाखाओं का विस्तार कर पंजीकरण कराए गए हैं। कार्यक्रम में आने वाले सभी स्वयंसेवकों को गणवेश सुविधा से मिल सके इसके लिए 66 स्थानों पर उपलब्धता कराई गई है। 14 जनवरी के कार्यक्रम में क्षेत्र प्रचारक आलोक का मार्गदर्शन मिलेगा। वहीं 24 फरवरी को होने वाले आयोजन में संघ प्रमुख मोहन भागवत का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कार्यक्रम की व्यवस्था के लिए स्वयंसेवकों को जिम्मेदारी बांट दी गई हैं। इस दौरान डॉ. अनुराग शर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.