Move to Jagran APP

लंदन की जेसिका के बिछाए जाल में फंसा आगरा का युवक, फेसबुक से दोस्ती, वाट्सएप पर बातचीत फिर गंवाए दो लाख रुपये

Agra News सितारा होटल का कर्मचारी हुआ शिकार। ताजगंज थाने में दर्ज कराया केस। युवती ने पीड़ित से जब एक लाख रुपये और जमा कराने के लिए कहा तब शक हुआ। लेकिन उस वक्त मोबाइल स्विच आफ हो गया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

By Abhishek SaxenaEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 15 Apr 2023 11:48 AM (IST)Updated: Sat, 15 Apr 2023 11:48 AM (IST)
लंदन की जेसिका के बिछाए जाल में फंसा आगरा का युवक, फेसबुक से दोस्ती, वाट्सएप पर बातचीत फिर गंवाए दो लाख रुपये
Agra News: फेसबुक से दोस्ती, वाट्सएप पर बातचीत फिर गंवाए दो लाख रुपये

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में ताजगंज क्षेत्र के सितारा होटल का कर्मचारी फेसबुक पर धोखाधड़ी का शिकार हो गया। खुद को लंदन की बताने वाली जेसिका जेम्स नाम की युवती ने फेसबुक पर दोस्ती की। इसके बाद भारतीय मुद्रा की जरूरत बता कर्मचारी से कई किस्त में 2.20 लाख रुपये जमा करा लिए। पीड़ित ने ताजगंज थाने में धोखाधडी का अभियोग दर्ज कराया है।

loksabha election banner

सवा महीने पहले हुई थी दोस्ती

ताजगंज निवासी राजेश कुमार राजपूत एक सितारा होटल में कर्मचारी हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि सवा महीने पहले फेसबुक पर उनकी मित्रता जेसिका जेम्स नाम की युवती से हुई। जेसिका ने बताया कि वह लंदन की रहने वाली है। दोनों ने एक दूसरे का वाट्सएप नंबर ले लिया। जेसिका उनसे वाट्सएप पर बात करने लगी। बताया कि वह कि वह भारत घूमने के लिए आना चाहती है। उसे वाट्सएप पर अपना टिकट भेजा। जेसिका ने बताया कि उसे वीजा मिल चुका है।

लंदन से उपहार लाने के लिए बोला

राजेश के अनुसार जेसिका ने बताया कि लंदन से वह कुछ उपहार लेकर अा रही है। उन्हें वाट्सएप पर आइफोन, आइ वाच समेत कई महंगी चीजों की तस्वीर भेजीं। उसे 20 मार्च को मुंबई हवाई अड्डे पर आकर फोन किया। कहा कि कुछ भारतीय मुद्रा की जरूरत है। उनसे 45,500 रुपये केनरा बैंक के किसी अमित सिंह के खाते में जमा करा लिए।इसके बाद दूसरे नंबर से फोन आया। कहा कि 75,500 रुपये और जमा कराने होंगे।विदेशी मुद्रा अधिक होने के कारण दिक्कत आ रही है। यह रकम भी जमा करा दी।

एक लाख रुपये जमा कराने के लिए कहा

युवती ने फोन करके एक लाख रुपये और जमा कराने के लिए कहा तो उसे शक हो गया। कुछ देर बाद उक्त नंबर बंद हो गया। पीड़ित ने मामले में पुलिस आयुक्त से शिकायत की थी। मामले में ताजगंज थाने में अभियोग दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक बहादुर सिंह ने बताया कि विवेचना की जा रही है। जिन नंबर से फोन और मैसेज आया, उनकी जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.