आगरा, जागरण संवाददाता। आवास विकास कालोनी के सेक्टर दो में डाक्टर दंपती के यहां पड़ी 20 लाख रुपये की डकैती में 30 से ज्यादा लोग पुलिस के रडार पर हैं। वह इनकी सूची तैयार कर रही है। इन सभी से बारी-बारी से पूछताछ करेगी। बदमाशाें ने जिस अंदाज में डकैती डाली, इससे आशंका है कि वह डाक्टर दंपती के घर की भौगोलिक स्थिति से बखूबी वाकिफ थे।

आवास विकास कालोनी के सेक्टर दो में डाक्टर जसवंत राय वर्ष 2008 से रह रहे हैं। उन्होंने डेढ़ साल पहले मकान की साज-सज्जा का काम शुरू कराया था। इस दौरान डाक्टर दंपती शास्त्रीपुरम में किराए के मकान में रहने चले गए थे। वह इस साल जून में इस मकान में शिफ्ट हुए थे। मगर, इंटीरियर का काम पिछले सप्ताह ही खत्म हुआ था। बिजली की लाइन से संबंधित कुछ काम रह गया था। पुलिस की छानबीन में सामने आया है कि डेढ साल के दौरान मजदूर, कारपेंटर, पेंटर, प्लंबर व टाइल्स लगाने वालों समेत 30 से ज्यादा लोग यह मकान पर आए थे। इन सभी को मकान के अंदर की भौगोलिक स्थिति की जानकारी रहती है। पुलिस काे आशंका है कि घटना के पीछे किसी न किसी जानकार का हाथ है।

पुलिस डाक्टर के मकान में डेढ़ साल के दौरान साज-सज्जा का काम करने वाले सभी लोगों की जानकारी हासिल कर रही है। यह सभी कहां के रहने वाले हैं, वह किसके माध्यम से आए थे। इसका पता कर रही है। जिससे कि उन सभी से एक-एक करके पूछताछ की जा सके। डाक्टर दंपती ने पुलिस को बताया कि बदमाश सामान्य कद-काठी के थे। उन्होंने अपने चेहरे छिपा रखे थे। मगर, उनके कप़ड़े और हुलिया मजदूरों से मिलता-जुलता था।

Edited By: Prateek Gupta