Move to Jagran APP

Loot Case Mathura: मथुरा में बुलियन कारोबारी से लूट का पर्दाफाश, सात पकड़े, 44 लाख बरामद

तीन बदमाश समेत चार अन्य गिरफ्तार। मुख्य अभियुक्त समेत दो की तलाश एक लाख का इनाम। पुलिस ने 11वें दिन पर्दाफाश किया। पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को भी एक लाख रुपये का इनाम देने का एलान किया है। फरार बदमाश पर एक लाख का इनाम घोषित।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 09:22 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 09:22 PM (IST)
Loot Case Mathura: मथुरा में बुलियन कारोबारी से लूट का पर्दाफाश, सात पकड़े, 44 लाख बरामद
मथुरा लूट मामले में पर्दाफाश करते एडीजी आगरा राजीव कृष्‍ण व अन्‍य पुलिस अधिकारी।

आगरा, जेएनएन। मथुरा में पुलिस चौकी के पास बुलियन कारोबारी के कर्मचारी से हुई एक करोड़ पांच लाख रुपये की लूट का पुलिस ने 11वें दिन पर्दाफाश किया। पुलिस ने वारदात में शामिल तीन बदमाशों समेत सात लोगों को दबोच लिया। पुलिस ने 44.86 लाख रुपये भी बरामद कर लिया है। मुख्य बदमाश व एक अन्य की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। एडीजे ने फरार बदमाश पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है, जबकि पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को भी एक लाख रुपये का इनाम देने का एलान किया है।

loksabha election banner

16 अगस्त को शहर के बुलियन कारोबारी राजकुमार अग्रवाल के कर्मचारी अंकित बंसल 1.05 करोड़ रुपये स्टेट बैंक में जमा करने जा रहे थे। सुबह सवा दस बजे बाग बहादुर पुलिस चौकी के सामने बाइक सवार चार बदमाशों ने उनसे रुपये से भरा थैला छीन लिया और भाग गए। घटनास्थल से कुछ दूरी पर लगे सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों के आधे खुले चेहरे आए। इसके बाद पुलिस ने उनकी पड़ताल की। सक्रिय रूप से पूरे आपरेशन में 77 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की टीम लगाई गई।

गुरुवार को लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि वारदात नोएडा के जेवर थाने के गांव भवोकरा निवासी नीतेश, तरुण चौधरी, जीतू उर्फ जितेंद्र और विनोबा नगर निवासी अरविंद ने की थी। लूट के बाद बदमाश करीब 70 किमी दूर बाइक से भागे और बाजार में नीतेश के जीजा नौहझील के गढ़ी कोलाहार निवासी अजय के पास रुके। यहां पर रुपयों का बंटवारा किया गया। यहां से सभी अलग-अलग दिशाओं में भाग गए। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस बदमाशों तक पहुंची। पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले नीतेश, तरुण चौधरी, जीतू को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मुख्य आरोपित अरविंद फरार है। पुलिस ने इसके साथ ही नीतेश के जीजा अजय, नीतेश की मां जगवीरी और पिता गिर प्रसाद के साथ ही अंकित बंसल के रुपये ले जाने की मुखबिरी करने वाले एक सर्राफ के कारोबारी कोमल निवासी महादेव घाट झोपड़ी सदर बाजार को भी गिरफ्तार कर लिया। सातों के कब्जे से पुलिस ने 44.86 लाख रुपये बरामद किया है। एडीजी ने बताया कि फरार अरविंद पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया है। उन्होंने लूटकांड के पर्दाफाश के लिए आइजी नवीन अरोड़ा और एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर के कार्य की तारीफ की। कहा कि जल्द ही फरार अरविंद व एक अन्य साथी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.