आगरा, जागरण संवाददाता। राज्य विश्वविद्यालयों के बाद एकेटीयू भी प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की तैयारियों में जुट गया है। शासन से निर्देश प्राप्त होने के बाद बीटेक समेत अन्य कोर्सों के परिणाम तैयार होने शुरू हो गए हैं। कालेजों को जल्द से जल्द आंतरिक अंक भेजने का नोटिस भेजा गया है। 31 जुलाई तक परिणाम घोषित करने की तैयारी है।

शासन से निर्देश जारी होने के बाद एकेटीयू ने बीटेक समेत अन्य कोर्स के प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों को प्रोन्नति देने के लिए उनका परिणाम तैयार कराना शुरू कर दिया है। परीक्षा विभाग के मुताबिक एकेटीयू से सम्बद्ध संस्थानों के तृतीय वर्ष तक के डेढ़ लाख छात्रों को प्रोन्नत किया जाएगा। आगरा में एकेटीयू के पाठ्यक्रमों में लगभग 10 हजार विद्यार्थी हैं। छात्रों का परीक्षा परिणाम उनके आंतरिक अंक और पूर्व में पास प्रतिशत के आधार पर तैयार किया जाना है। सभी संस्थानों को 20 जुलाई तक आंतरिक अंक भेजने के निर्देश दिए गए थे।

आंतरिक अंक नहीं आए तो रोकेंगे परिणाम

सौ से अधिक कॉलेजों ने अभी तक छात्रों के अंक नहीं भेजे हैं। परीक्षा विभाग का कहना है कि जिन छात्रों के आंतरिक अंक नहीं आएंगे, उनका परीक्षा परिणाम रोक दिया जाएगा। विश्वविद्यालय ने छात्रों का परीक्षा परिणाम तैयार कराना शुरू कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि 31 जुलाई तक छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ अंतिम वर्ष के छात्रों के प्रश्न पत्र तैयार कराना शुरू कर दिए गए हैं।जिन संस्थानों ने अंक नहीं भेजे हैं, उन्हें नोटिस जारी किया गया है। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप