आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के केएमआइ में विदेशी भाषा, संस्कृत विभाग और खंदारी परिसर स्थित पर्यावरण में विषय विशेषज्ञों की भर्ती की स्वीकृति कार्य परिषद से मिल चुकी है, लेकिन अभी भर्ती की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। हालांकि, विभागों ने कार्य परिषद के फैसले के आधार पर भर्ती कर ली है, लेकिन कागजी कार्यवाही अभी नहीं हुई है।

विगत छह जनवरी को हुई कार्य परिषद की बैठक में फैसला लिया गया था कि अगले दो से तीन दिन में विषय विशेषज्ञों की भर्ती कर ली जाएगी, लेकिन अभी तक कार्य परिषद के कार्यवृत्त तैयार नहीं हुए हैं। इसके लिए संबंधित संकायों के डीन को अधिकृत कर दिया गया था। विषय विशेषज्ञों की मांग इन दोनों विभागों में लंबे समय से हो रही थी। केएमआइ में विदेशी भाषा विभाग में फ्रेंच, रशियन भाषा के विषय विशेषज्ञों के न होने से शिक्षण कार्य भी रुका हुआ है। पिछले साल विदेशी भाषा विभाग के बंद होने की स्थिति थी। प्रवेश ले चुके छात्रों का अहित न हो, इसलिए विषय विशेषज्ञों की भर्ती की अनुमति दी गई। इस बारे में केएमआइ के निदेशक प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि कार्य परिषद के फैसले के आधार पर विषय विशेषज्ञों की भर्ती कर ली गई है, जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित न हो। कार्यवृत्त तैयार होते ही कागजी कार्यवाही भी पूरी हो जाएगी। 160 विद्यार्थियों को दिए स्वेटर

आगरा, जागरण संवाददाता। धूलियागंज स्थित महाराजा अग्रसेन बाल मंदिर में मंगलवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें शीतलहर से बचाने के लिए जरूरतमंद परिवारों के 160 विद्यार्थियों को स्वेटर वितरित किए गए।

बाल मंदिर के 160 विद्यार्थियों को बलवीर शरण गोयल, राम सरन मित्तल, जगदीश प्रसाद बागला, आलोक बंसल और सुरेश चंद्र गर्ग के सहयोग से स्वेटर वितरित किए गए। ठंड में स्वेटर पाकर जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थी उत्साहित नजर आए।

Edited By: Jagran