Move to Jagran APP

Cyber Crime: आगरा में मां के खाते से रकम निकालकर बेटे ने पूरी की गर्लफ्रेंड की फरमाइश

Cyber Crime जगदीशपुरा क्षेत्र का मामला महिला के खाते से पार किए थे 35 हजार। बेटे की हरकत से अंजान थी मां साइबर सेल की जांच में खुला मामला। जांच में बेटे की भूमिका सामने आने पर मां ने अपनी शिकायत वापस ले ली।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 05:26 PM (IST)
Cyber Crime: आगरा में मां के खाते से रकम निकालकर बेटे ने पूरी की गर्लफ्रेंड की फरमाइश
आगरा के कलयुगी बेटे ने दिया प्रेमिका के लिए मां को धाेखाा। प्रतीकात्मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। परचून की दुकान कर परिवार का खर्च उठाने वाली मां के खाते से बेटे ने ही रकम पार कर ली। पेटीएम के माध्यम से मां के खाते से दोस्त को रकम पेटीएम करता रहा। दोस्त से कैश लेकर वह गर्लफ्रेंड की फरमाइश पूरी करता रहा। मां उसकी हरकतों से अंजान थी। उसने साइबर सेल में शिकायत कर दी। जांच में बेटे की भूमिका सामने आने पर मां ने अपनी शिकायत वापस ले ली।

loksabha election banner

जगदीशपुरा क्षेत्र की रहने वाली महिला के पति की मौत हो चुकी है। वह अपने दो बेटों के साथ रहती है। परचून की दुकान से वह परिवार का खर्च उठाती है। दिसंबर में महिला ने बैंक जाकर अपनी पासबुक में एंट्री कराई। इससे पता चला कि उसके खाते से पेटीएम के माध्यम से 35 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं। महिला ने जबकि पेटीएम से किसी को रकम ट्रांसफर नहीं की थी। उसने मामले की शिकायत साइबर सेल में कर दी। साइबर सेल प्रभारी सुल्तान सिंह का कहना है कि पुलिस ने पेटीएम के उस खाते की डिटेल निकलवाई, जिसमें रकम ट्रांसफर की गई थी। यह खाता महिला के बेटे के दोस्त का निकला। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो मामला खुल गया। पेटीएम खाता धारक युवक ने बताया कि महिला का बेटा उसके खाते में रकम ट्रांसफर करता था। इसके बाद उससे कैश ले लेता था। पुलिस ने महिला के बेटे से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया। महिला का 20 वर्षीय बेटा हाईस्कूल करने के बाद पढ़ाई छोड़ चुका है। उसकी एक गर्लफ्रेंड है। वह मां के खाते से निकाले गए रुपयों को गर्लफ्रेंड की फरमाइश पूरी करने के साथ ही शराब पीने में खर्च कर रहा था। गर्लफ्रेंड को कपड़े और मोबाइल दिलवा दिया था। साइबर सेल की टीम ने जांच के बाद महिला को जानकारी दी। महिला ने ऐसे में अपनी शिकायत वापस ले ली। पुलिस ने महिला के बेटे को भविष्य में इस तरह का कृत्य न करने की हिदायत दी। महिला के कार्रवाई करने से इन्कार करने के कारण पुलिस ने भी इसमें कुछ नहीं किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.