Move to Jagran APP

Agra News: आरबीएस पालीटेक्निक के प्राचार्य सस्पेंड, वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितताओं के लगे आरोप

Agra News आरबीएस पालीटेक्निक कालेज छात्रों की पढ़ाई का नहीं बल्कि अंदरूनी राजनीति का अखाड़ा बन गया है। प्रबंध समिति ने प्राचार्य एमएस चौहान पर वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितताओं के आरोप लगाए हैं। ताले कटवाकर प्राचार्य के कक्ष में बैठाया नए कार्यवाहक प्राचार्य।

By Prabhjot KaurEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 10 Dec 2022 10:21 AM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2022 10:28 AM (IST)
Agra News: आरबीएस पालीटेक्निक के प्राचार्य सस्पेंड, वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितताओं के लगे आरोप
Agra News: आरबीएस पालीटेक्निक के प्राचार्य को किया निलंबित

आगरा, जागरण संवाददाता। बिचपुरी स्थित आरबीएस पालीटेक्निक का विवाद खत्म नहीं हो रहा है। शुक्रवार को प्रबंध समिति ने प्राचार्य को निलंबित करने के बाद कार्यवाहक प्राचार्य की नियुक्ति भी कर दी। यही नहीं, प्राचार्य के कमरे में ताले हटाकर नए कार्यवाहक प्राचार्य को बैठा भी दिया।

loksabha election banner

दो तारीख को हुआ था ये घटनाक्रम

इसी महीने की दो तारीख को प्रबंध समिति के निर्देश पर बलवंत विद्यापीठ एजुकेशनल इंस्टीट्यूट की प्राचार्य ने पालीटेक्निक की कक्षाओं के अलावा प्राचार्य कक्ष पर ताले लगवा दिए थे। छात्रों को कक्षाओं से बाहर कर दिया गया था। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था।इस बारे में प्रबंध समिति का कहना था कि पालीटेक्निक अपनी इमारत में कक्षाएं संचालित न करके बीवीआरआइ की इमारत में कक्षाएं लगा रहे हैं जो अनुचित है।इस पर प्राचार्य डा. एमएस चौहान ने इसकी शिकायत शासन के अलावा डीएम और पुलिस आयुक्त को भी की थी। एसीएम तृतीय के सामने दोनों पक्षों के बयान भी हुए थे।

ये भी पढ़ें...

Mathura News: नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या, 57 दिन में मृत्युदंड की सजा, स्वजन बोले- अब मिली कलेजे को ठंडक

प्रमुख सचिव से मिलने पहुंचे डा. चौहान

डा. चौहान ने बताया कि वे इस मामले में प्रमुख सचिव से मिलने लखनऊ आए हुए हैं। इसी बीच पालीटेक्निक के प्रबंध समिति के अध्यक्ष अंबरीष पाल सिंह गाड़ियों के काफिले के साथ संस्थान पहुंचे। मेरे कमरे का ताला कटवा दिया। गोपनीय रिकार्ड के ताले भी कटवा दिए गए। सीसीटीवी कैमरे शाम चार बजे बंद करा दिए गए।

ये भी पढ़ें...

Saiyaara: जूही बब्बर के नाटक सईयारा ने हर दिल में बनाई जगह, कभी मुस्कुराए, तो कभी हुए भावुक, आगरा में हुआ शो

मुझे ई -मेल द्वारा निलंबन पत्र भेजा। जबकि प्रबंध समिति प्राचार्य को हटाने का अधिकार ही नहीं रखती है। प्रबंध समिति द्वारा जारी पत्र में जानकारी दी गई है कि प्रो. चौहान को वित्तीय एवं प्रशासनिक अनियमितताओं में लिप्त होने के कारण निलंबित किया जा रहा है। संस्थान के वरिष्ठ प्रवक्ता अनिल कुमार सिंह को कार्यवाहक प्राचार्य नियुक्त किया गया है। 

ये भी पढ़ें...

Agra Police Commissionerate: 11 थानाें के इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर, सैंया के एसीपी का तेहरा में बनेगा आफिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.