जागरण टीम, आगरा। ग्राम पंचायत अरनोटा के राशन डीलर पर घटतौली और मानक से कम राशन देने की शिकायत पर गुरुवार को खाद्य व बांट-माप विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की। शिकायत सही पाए जाने पर उन्होंने अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजने की बात कही है।

अरनोटा की ग्राम प्रधान रूमा देवी के पति रामनिवास वर्मा ने गुरुवार को खाद्य विभाग व माप विभाग को फोन कर शिकायत की थी कि उनकी ग्राम पंचायत की इकलौती राशन की दुकान छतोलीपुरा में है। दुकान से संबद्ध करीब 900 राशन कार्ड हैं। आरोप लगाया कि राशन डीलर शिवनाथ सिंह मनमानी करता है। एक यूनिट पर पांच किलोग्राम की जगह चार किलो गेहूं देता है। घटतौली का भी आरोप लगाया। कहा, विरोध पर मारपीट पर उतारू हो जाता है। शिकायत पर खाद्य निरीक्षक बाह अनिल श्रीवास्तव व माप विभाग से उपेंद्र सिह मामले की जांच करने दोपहर दो बजे पहुंचे। जानकारी पर 50 से अधिक कार्डधारक पहुंच गए। उन्होंने राशन डीलर पर मनमानी और घटतौली के आरोप लगाया। कहा कि उनका हक मारा जा रहा है। खाद्य निरीक्षक ने बताया कि शिकयत सही पाई गई है। उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी जा रही है। अपात्र तीन दिन में सरेंडर कराएं राशन कार्ड

जागरण टीम, आगरा। एसडीएम फतेहाबाद जेपी पांडेय ने गुरुवार दोपहर तहसील सभागार में राशन डीलरों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जिले से मिले निर्देशों को दुकान पर चस्पा किया गया। पूर्ति निरीक्षक रमाकांत सिंह ने कहा कि जिन राशन कार्डधारकों पर चार पहिया वाहन, ट्रैक्टर, हार्वेस्टर, पांच किलो वाट का ट्रांसफार्मर, जनरेटर, एसी या पांच एकड़ से अधिक जमीन है। ऐसे लोगों को चिह्नित करें। तीन दिन के भीतर ऐसे लोगों से राशन कार्ड सरेंडर कराए जाएंगे, अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran