Move to Jagran APP

कुकर्म के बाद सिर फोड़कर मार डाला किशोर

एत्माद्दौला में किशोर से कुकर्म के बाद उसको सिर फोड़ कर मार डाला। करीब पचास मीटर दूर झाड़ियों में उसका शव फेंककर आरोपी भाग गए। पुलिस ने दस घंटे बाद ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पर्दाफाश कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 13 Nov 2017 12:17 AM (IST)Updated: Mon, 13 Nov 2017 12:17 AM (IST)
कुकर्म के बाद सिर फोड़कर मार डाला किशोर
कुकर्म के बाद सिर फोड़कर मार डाला किशोर

जागरण संवाददाता, आगरा: एत्माद्दौला में किशोर से कुकर्म के बाद उसको सिर फोड़ कर मार डाला। करीब पचास मीटर दूर झाड़ियों में उसका शव फेंककर आरोपी भाग गए। पुलिस ने दस घंटे बाद ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पर्दाफाश कर दिया।

loksabha election banner

एत्माद्दौला के प्रकाश नगर निवासी 12 वर्षीय किशोर रामबाग चौराहे पर छोले-भटूरे की ठेल पर काम करता था। ठेल संचालक प्रेम सिंह ने शनिवार शाम चार बजे उसे गुटखा लेने के लिए भेजा था। पड़ोस में राहुल की ठेल पर काम करने वाला टेढ़ी बगिया निवासी मुकेश भी उसके साथ गया था। जोहरा बाग नर्सरी के पास बगीची में राहुल के किराए पर लिए कमरे में मुकेश किशोर को ले गया। वहां उसके साथ जबरन कुकर्म किया। तभी राहुल भी वहां पहुंच गया। जिसके बाद मुकेश नीचे उतर आया और राहुल ने भी उसके साथ कुकर्म किया। इस दौरान उसकी हालत बिगड़ गई। राहुल ने नीचे आकर मुकेश को ऊपर किशोर के पास भेज दिया। मुकेश कमरे मे पहुंचा तो किशोर रो रहा था। उसने समझाया कि वह किसी से इस बात को न कहे। मगर, किशोर घर जाकर मां को बताने की जिद कर रहा था। ऐसे में राहुल ने उसका गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की। असफल होने पर पांच किग्रा के खाली गैस सिलेंडर का प्रहार कर उसका सिर फोड़ दिया। जिससे किशोर गिर पड़ा और थोड़ी देर में ही उसकी मौत हो गई। जिसके बाद मुकेश ने बीस फुट दूर स्थित अधबने शौचालय में उसका शव छिपा दिया। इसके बाद राहुल अपने घर और मुकेश अपनी बहन के घर शाहदरा चला गया। रात दस बजे दोनों ने फिर से कमरे में पहुंचकर खून साफ किया फिर दोनों ने शव को निकालकर झाड़ियों में फेंक दिया। सुबह मुकेश अपनी बहन के घर जाकर सो गया। राहुल ने ही पुलिस को बगीची में शव पड़े होने की सूचना दी। शाम छह बजे तक पुलिस ने मुकेश और राहुल को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सीओ छत्ता संजय सागर और इंस्पेक्टर एत्माद्दौला हुकुम सिंह ने पत्रकार वार्ता कर मामले का पर्दाफाश कर दिया।

ऐसे खुला मामला

किशोर की हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गए थे। मौके से शव उठने के बाद फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड मौके पर पहुंचा। डॉग स्क्वाड खून के निशानों को सूंघते हुए मंदिर के पास तक पहुंच गया। इसके बाद पुलिस को स्थानीय लोगों से पूछताछ में मुकेश का नाम सामने आया। मुकेश राहुल की दुकान पर काम करता था। राहुल ने ही पुलिस को सूचना दी थी। इसलिए वह भी शक के दायरे में था। पुलिस ने राहुल को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की और उसके कमरे को खुलवाकर देखा तो मामला साफ हो गया। कमरे में खून से सनी शर्ट रखी थी और जगह-जगह खून पड़ा था। नीचे अधबने शौचालय में भी खून पड़ा था। शाम तक पुलिस ने मुकेश को उसकी बहन के घर से गिरफ्तार कर लिया।

नौसिखिया आरोपियों ने हर ओर छोड़े थे सुराग

नौसिखिया हत्यारोपियों ने बेनकाब होने के डर से किशोर को मार दिया। इसके बाद रात में वे उसी कमरे में रहे। उन्होंने शव को ठिकाने लगाकर खुद पुलिस को सूचना देने की योजना बनाई, जिससे उन पर कोई शक न करे। मगर, तमाम सुबूत ऐसे थे जो उन्होंने छोड़ दिए। हत्या से पहले किशोर के मुकेश के साथ देखे जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तत्परता दिखाई। सूचना देने वाले राहुल को हिरासत में ले लिया और मुकेश के कई परिजनों पर शिकंजा कस दिया। इंस्पेक्टर एत्माद्दौला हुकुम सिंह के साथ एसएसआइ अजय कुमार यादव ने हत्याकांड के पर्दाफाश में अहम भूमिका निभाई।

ये मिले सुबूत

- खून से सना सिलेंडर

- खून से सनी शर्ट, जिससे फर्श साफ किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.