Move to Jagran APP

Raksha Bandhan: संक्रमण ने बदल दी सोच, ऑनलाइन बाजार पर बढ़ी भीड़

Raksha Bandhan कोरोना काल में भाई- बहन कर रहे ऑनलाइन शॉपिंग। गिफ्ट भी खरीदे जा रहे ऑनलाइन ही।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:45 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 07:45 PM (IST)
Raksha Bandhan: संक्रमण ने बदल दी सोच, ऑनलाइन बाजार पर बढ़ी भीड़
Raksha Bandhan: संक्रमण ने बदल दी सोच, ऑनलाइन बाजार पर बढ़ी भीड़

आगरा, जागरण संवाददाता। यह वो दौर है, जब लोग एक दूसरे से दूर रहने में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस दौर में भाई- बहनों के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन नजदीक आ रहा है। बाजारों की भीड़ में जाने से डर महसूस कर रही बहनें अपने भाइयों के लिए ऑनलाइन राखी बाजार की तरफ रूख कर रही हैं। घर के सुरक्षित माहौल और बाजार की भीड़भाड़ से दूर भाइयों के लिए राखी, तिलक थाली और बहनों के लिए खास उपहार खरीदे जा रहे हैं।

loksabha election banner

रक्षाबंधन से पहले खरीदारी का ऑनलाइन बाजार गर्म हो चुका है। कोरोना काल में सुरक्षित शॉपिंग के विकल्प के रूप में उभरा ऑनलाइन बाजार राखियों की वैरायटी के साथ ही कई छूट और लाभ भी दे रहा है। राखियों की हर तरह की वैरायटी ऑनलाइन वेबसाइट्स पर उपलब्ध है। स्पेशल पैकेज और गिफ्ट हैम्पर्स की भरमार राखियों की ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स में स्पेशल पैकेज और गिफ्ट हैम्पर्स की भरमार है। भाई- बहन दोनों के लिए रक्षाबंधन सूत्र, भाई- भाभी के लिए राखी का जोड़ा, बहनों के लिए स्पेशल उपहार, भाई के लिए खूबसूरत राखियां और गिफ्ट जैसे कोम्बो खासतौर पर मौजूद हैं। हर रेंज में उपलब्ध उपहारों की खरीदारी यहां की जा सकती है।

सोशल साइट्स पर भी बिक रही राखियां

वेबसाइटों पर राखी के अलावा सोशल मीडिया पर बाजार के ऑप्‍शन में इन दिनों राखी का बोलबाला है। रिटेल और थोक कीमतों में उपलब्ध राखियों की कीमत 10 रुपये से लेकर हजारों तक है। ब्रेसलेट राखी की काफी डिमांड है। इनकी कीमत 40 से 150 रुपये तक है। वहीं कुंदन, जरी, श्रीगणेश वाली राखियां 50 से 200 रुपये तक बिक रही हैं। पिछले साल के मुकाबले राखी की कीमतों में इजाफा हुआ है। रेगुलर राखी, फैंसी राखी, किड्स राखी, लुंबा राखी, रुद्राक्ष राखी, सिल्वर एंड गोल्डन राखी, राखी फैमिली सैट्स, भैया- भाभी राखी के साथ ही बच्चों के लिए कार्टून केरेक्टर वाली राखियां भी बिक रही हैं। आवास विकास कालोनी की पूजा दिवाकर बताती हैं कि वे अपने चचेरे भाई को राखी हर साल डाक से भेजती थी, इस साल पूजा ने ऑनलाइन बुकिंग कर दी है। रक्षाबंधन से पहले राखी भाई के दरवाजे पर होगी।

गिफ्ट की खरीददारी भी ऑनलाइन

भाई अपनी बहनों के लिए गिफ्ट भी ऑनलाइन ही खरीद रहे हैं। सॉफ्ट टॉयज से लेकर ड्रेसेज और चॉकलेट से लेकर कॉस्मेटिक तक हर चीज ऑनलाइन मिल रही है। ऐसे में बाजारों की भीड़ से दूर बहनों के गिफ्ट के ऑर्डर भी ऑनलाइन ही दिए जा रहे हैं। सदर के रोहित कुमार बताते हैं कि उन्होंने अपनी बहन के लिए ड्रेस पसंद कर ली है। रक्षाबंधन से पहले डिलीवरी हो जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.