Move to Jagran APP

Indian Railway: यात्रीगण ध्यान दे... यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने शुरू की उत्कल एक्सप्रेस

Indian Railway रेलवे धीरे-धीरे यात्री ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। फरवरी में हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए रेलवे ने 30 जनवरी से ट्रेन संख्या 08477 व 08478 उत्कल एक्सप्रेस का संचालन करने का निर्णय लिया है।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 04:23 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 04:23 PM (IST)
Indian Railway: यात्रीगण ध्यान दे... यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने शुरू की उत्कल एक्सप्रेस
ट्रेन आगरा कैंट व राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी!

आगरा, जागरण संवाददाता। हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए रेलवे 27 जनवरी से पुरी-ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस का संचालन कर रहा है। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को सुविधा होगी। ट्रेन आगरा कैंट व राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर रुकेगी।

loksabha election banner

रेलवे धीरे-धीरे यात्री ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। फरवरी में हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए रेलवे ने 30 जनवरी से ट्रेन संख्या 08477 व 08478 उत्कल एक्सप्रेस का संचालन करने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 08477 27 जनवरी से पुरी से चलेगी। यह ट्रेन 30 अप्रेल 2021 तक प्रतिदिन चलेगी। वहीं ट्रेन संख्या 08478 30 जनवरी से ऋषिकेश से पुरी के लिए चलेगी। यह ट्रेन तीन मई तक संचालित होगी। पुरी से चलकर ऋषिकेश जाने वाली ट्रेन सुबह 09.25 बजे आगरा कैंट व 09.40 बजे राजा मंडी रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इसी तरह ऋषिकेश से पुरी जाने वाली ट्रेन दोपहर 02.33 बजे राजा मंडी और 02.45 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर आएगी। इस ट्रेन के चलने से पुरी की ओर व मेरठ, हरिद्वार व ऋषिकेश जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि पुरी-ऋषिकेश स्पेशल ट्रेन का संचालन होने से यात्रियों को सुविधा होगी। ट्रेन का ठहराव आगरा कैंट व राजा की मंडी रेलवे स्टेशन पर होगा। ट्रेन में रिजर्वेशन कराने के बाद ही यात्रा की जा सकेगी। यह ट्रेन अभी सीमित समय के लिए शुरू की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.