Move to Jagran APP

crossbow championship: पंजाब और तेलंगाना को सर्वाधिक पदक, ओलंपिक में होगा शामिल क्रासबो

Agra News कड़ी प्रतिस्पर्धा के साथ रोमांच भी भरपूर था। एक मिनट काफी था जीत और हार के लिए। 18 मीटर की दूरी से अर्जुन की तरह सटीक निशाने पर साधना था लक्ष्य। जहां प्रतिस्पर्धा के लिए एक दूसरे के सामने 12 प्रांतों के प्रतिद्वंदी खड़े थे।

By Abhishek SaxenaEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 09:15 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jul 2022 09:15 PM (IST)
crossbow championship: पंजाब और तेलंगाना को सर्वाधिक पदक, ओलंपिक में होगा शामिल क्रासबो
Agra News: नेशनल क्रासबो शूटिंग चैंपियनशिप का समापन समारोह रविवार को हुआ।

आगरा, जागरण संवाददाता। तीसरी नेशनल क्रासबो शूटिंग चैंपियनशिप में पंजाब व तेलंगाना के खिलाड़ियों ने सर्वाधिक पदक जीतकर बाजी मारी। खिलड़ियों ने एक मिनट में तीन लक्ष्य समेत 30 बार निशाना साधा। उन्होंने मानसिक और शारीरिक संतुलन के साथ लक्ष्य पर नजर टिकाए रखी। एक-एक पल महत्वपूर्ण रहा। पदक विजेताओं के चेहरे पर खुशी देखते ही बन रही थी।

loksabha election banner

इंडियन क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन द्वारा आयोजित दो दिवसीय नेशनल क्रासबो शूटिंग चैंपियनशिप का समापन समारोह रविवार को एयर फोर्स स्टेशन परिसर स्थित स्वर्णिम जयंती पार्क में हुआ। पिस्टल क्रासबो, रिकर्व क्रासबो, कंपाउंड क्रासबो की चैंपियनशिप विभिन्न आयु वर्गों के अनुसार पांच कैटेगरी में हुई। समापन समारोह में विजेता खिलाड़ियों को एयर कमोडोर एसके वर्मा, ग्रुप कैप्टन आर बनर्जी, होटल जेपी पैलेस के वाइस प्रेसीडेंट (आपरेशंस) हरी सुकुमार ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया। स्क्वाड्रन लीडर दिव्या वाजपेयी मौजूद रहीं।

तेलंगाना में होगी नेशनल चैंपियनशिप

चैंपियनशिप के समापन समारोह में एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत विज, उपाध्यक्ष हिना विज व तेलंगाना क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष लक्ष्मी चैतन्या ने तेलंगाना में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप का बैनर लांच किया। लक्ष्मी चैतन्या ने कहा कि राज्य स्तर पर अगस्त में और राष्ट्रीय स्तर पर अक्टूबर व नवंबर में हैदराबाद में क्रासबो की नेशनल चैंपियनशिप आयोजित की जाएंगी।

ओलिंपिक में शामिल होगा क्रासबो

इंडियन क्रासबो शूटिंग एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत विज ने बताया कि क्रासबो ओलिंपिक में भी शामिल होने जा रहा है। अगले वर्ष अमेरिका में 10वीं विश्व चैंपियनशिप होगी। वर्ष 2013 से एसोसिएशन द्वारा देश में क्रासबो के प्रति लोगों को जागरूक किए जाने से अब सात-आठ वर्ष के बच्चे भी क्रासबो में भाग ले रहे हैं। 

ये भी पढ़ें...

Agra News: बुजुर्ग व्यवसायी दंपती की हत्या कर 30 लाख की लूट, घटना के बाद बाजार बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.