Move to Jagran APP

ताज के पास बेखौफ हो रहा होटल में गंदा काम, टुअर वीजा पर आ रहीं विदेशी बालाएं Agra News

ताजगंज क्षेत्र के होटल हैवन में पकड़ा गया देह व्यापार। चार विदेशी युवतियां गिरफ्तार।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 07:34 PM (IST)
ताज के पास बेखौफ हो रहा होटल में गंदा काम, टुअर वीजा पर आ रहीं विदेशी बालाएं Agra News
ताज के पास बेखौफ हो रहा होटल में गंदा काम, टुअर वीजा पर आ रहीं विदेशी बालाएं Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजगंज क्षेत्र के होटल में देह व्यापार का गंदा धंधा चलने का पर्दाफाश हुआ है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने टीम के साथ छापा मारकर उज्बेकिस्तान की तीन युवतियों समेत छह को गिरफ्तार कर लिया। एक दलाल समेत आठ युवक भी हिरासत में लिए हैं। इनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

ताजगंज क्षेत्र के होटल में पिछले दिनों एक छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसके बाद देह व्यापार कराने वाले होटल पुलिस के निशाने पर हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद को ताजगंज क्षेत्र के होटल हैवन में देह व्यापार की सूचना मिली थी। एसपी सिटी और सीओ सदर विकास जायसवाल पुलिस फोर्स के साथ शाम साढ़े छह बजे होटल पहुंचे। पुलिस के होटल में पहुंचते ही खलबली मच गई। पुलिस ने होटल से पांच युवतियों और एक दलाल को गिरफ्तार किया। इनमें तीन युवती उज्बेकिस्तान और एक नेपाल की है, एक युवती लुधियाना की रहने वाली है। हरीपर्वत क्षेत्र के बाग मुजफ्फर खां निवासी दलाल राहुल कुशवाह भी गिरफ्तार हुआ है जबकि मौके से महिला दलाल रोशनी और मुख्य दलाल राहुल का भाई अभिषेक फरार हो गया। पुलिस छापे के दौरान होटल में मिले सात-आठ अन्य युवकों को भी थाने ले आई। इनमें से कुछ कुक, सफाईकर्मी भी शामिल हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने विदेशी युवतियों के पासपोर्ट जब्त करके दूतावास को भी सूचना दे दी है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि होटल में देह व्यापार के मामले में मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि उज्बेकिस्तान की युवतियां टूर वीजा पर भारत आती थीं और यहां देह व्यापार के धंधे में लिप्त रहती थीं।

37 होटल किए गए चिह्नित

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि ताजनगरी में 37 होटल पुलिस ने चिन्हित किए हैं। उनके कर्मचारी, बार टेंडर, सिक्योरिटी गार्ड सहित कई लोग पुलिस के रडार पर हैं। किस होटल का कौन कर्मचारी दलालों के संपर्क में रहता है। इसकी पूरी सूची तैयार की गई है। पुलिस इसी तरह होटलों में छापेमारी करेगी। दबिश उस समय दी जाएगी जब युवतियां आ चुकी होंगी।

घंटों के लिए कमरे देने वाले भी फंसेंगे

बिना आइडी के घंटों के लिए कमरे किराए पर देने वाले होटल संचालक भी फंसेंगे। ऐसे होटलों पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी।

टुअर वीजा पर देह व्यापार को आती थीं विदेशी बालाएं

आगरा के होटलों में देह व्यापार को आने वाली विदेशी बालाएं टुअर वीजा पर आती थीं। छापे में पकड़ी गईं युवतियां यहां दो दिन से ठहरी थीं। पुलिस अब विदेशी युवतियों के देसी नेटवर्क के बारे में जानकारी कर रही है। उज्बेकिस्तान की युवतियों की भाषा समझने में पुलिस को मुश्किल हुई। ऐसे में पर्यटन थाने में तैनात ऐसे सिपाहियों को बुलाया गया, जो उनकी भाषा समझते थे। युवतियों ने बताया कि वे टुअर वीजा पर भारत आती हैं। एक युवती ने बताया कि मुंबई के नदीम से उसकी दोस्ती थी। उसी से मिलने वह यहां आई थी। उसने लुधियाना भेजा फिर दिल्ली होती हुई आगरा के दलाल अभिषेक के बुलाने पर यहां आई थीं। वह उन्हें फोन करके बुलाता था।

एक घंटे के लेती थीं सात हजार

गिरफ्तार राहुल कुशवाह ने पुलिस को बताया कि दलालों के कई वाट्स एप ग्रुप हैं। वे पूरे भारत में कहीं भी युवतियां उपलब्ध करा सकते हैं। ये युवतियां ठेके पर आती हैं। सभी की अलग-अलग रेट हैं। विदेशी युवतियां पूरी रात के 25 से 30 हजार रुपये तक लेती हैं। एक से दो घंटे के लिए बुकिंग पर छह से सात हजार रुपये तक लेती हैं। हर बुकिंग में दलाल का 40 फीसद कमीशन सेट होता है। 60 फीसद हिस्सा युवतियों को मिलता था। पुलिस परेशान नहीं करेगी दलाल इस बात की जिम्मेदारी भी लेता है। इसलिए हर युवती को अलग-अलग कमरे में ठहराया जाता है। ग्राहकों को उनके पास भेजा जाता है। कोई युवती को बाहर लेकर जाना चाहे तो इसकी भी व्यवस्था रहती है।

पांच वर्ष पहले जेल गई थी रोशनी

रोशनी वर्ष 2015 में जेल जा चुकी है। कई वर्ष से ताजनगरी में रहकर इस गलीच धंधे में लिप्त है। करीब दो दर्जन से अधिक लोग इस अवैध धंधे में लिप्त हैं। कोई इंडियन युवतियों का सप्लायर है तो कोई विदेशी युवतियांे का। गिरफ्तार राहुल कुशवाह ने पुलिस को बताया कि यहां सितारा होटलों तक में विदेशी युवतियों की डिमांड रहती है।

लीज पर चल रहा है होटल

होटल हैवन बाह निवासी राहुल मिश्र और अलीगढ़ के प्रशांत राघव लीज पर बिल्डिंग लेकर चला रहे हैं। इसमें देह व्यापार को आने वाली युवतियों की देखरेख राहुल करता था। जबकि उसका बड़ा भाई दिल्ली से युवतियों को बुलाता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.