Move to Jagran APP

धौलपुर जेल से फोन कराकर सजायाफ्ता कैदी कर रहा था व्यापारियों से वसूली

एक ही दुकान संचालक पर किया था तीन बार हमला, सीसीटीवी में कैद थे आरोपी, मुठभेड में धरे गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 05:29 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 05:29 PM (IST)
धौलपुर जेल से फोन कराकर सजायाफ्ता कैदी कर रहा था व्यापारियों से वसूली
धौलपुर जेल से फोन कराकर सजायाफ्ता कैदी कर रहा था व्यापारियों से वसूली

आगरा(जागरण संवाददाता): राजस्थान के धौलपुर जेल से एक सजायाफ्ता कैदी तारा उर्फ तोरिया आगरा में व्यापारियों से रंगदारी वसूलवा रहा था। वह जेल से हिस्ट्रीशीटर और गुगरें के जरिए व्यापारियों पर फायरिंग और फोन कराकर मोटी रकम वसूला रहा था। इतना ही नहीं जिले के फतेहबाद कस्बा के एक दुकान संचालक ने तारा और उसके गुगरें को रंगदारी नहीं दी तो उसने उस पर एक-एक करके तीन बार हमले किए। बदमाशों के तीसरे हमले में व्यापारी के सुरक्षा गार्ड ने एक बदमाश को गोली मार दी थी।

loksabha election banner

शुक्रवार देर रात चैकिंग में फतेहाबाद पुलिस ने घेराबंदी करके तारा के पाच गुगरें को घेर लिया। पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बचाव में पुलिस ने भी कई राउंड फायरिंग की। पुलिस ने घेराबंदी करके पाचों बदमाश दबोच लिए। आरोपितों ने छह से अधिक रंगदारी वसूलने की वारदात कबूली है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि कस्बा फतेहाबाद के व्यापारी और दुकान संचालकों से एक गिरोह लगातार रंगदारी वसूलने के लिए हमले कर रहा था। इसकी छानबीन की तो पता चला कि धौलपुर जेल में निरुद्ध सजायाफ्ता कैदी तारा उर्फ तारिया के इशारे पर रंगदारी वसूली जा रही है। फतेहाबाद पुलिस की शुक्रवार रात निबोहरा रोड पर तारा के गुगरें से भिडं़त हो गई। पुलिस को देखकर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बचाव में पुलिस ने भी फायरिंग की और पाच बदमाशों को दबोच लिया। आरोपितों से लूटी दो बाइक, तीन तमंचा और जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। एसओ फतेहाबाद पुष्पेंद्र पाल सिंह ने बताया कि छह जून 2018 को तारा के कहने पर ही रामजानी पुत्र हरिओम निवासी बैरागी मोहल्ला, राजाखेड़ा (धौलपुर, राजस्थान), सत्यभान पुत्र प्रताप सिंह निवासी भाऊपुरा(बाह, आगरा) और देवेंद्र पुत्र जगन्नाथ ने पैंगोरिया स्वीट्स के संचालक पर तीन बार हमला किया था। तीसरी बार के हमले में दोनों ओर से फायरिंग हुई थी। जिसमें एक बदमाश घायल हो गया था। इस बार सर्राफ था निशाने पर:

तारा ने इस बार अपने गुर्गो को फतेहाबाद कस्बे में फिर से रंगदारी के लिए ही भेजा था लेकिन इस बार निशाना पैंगोरिया स्वीट्स नहीं बल्कि कस्बे का ही एक सर्राफ था।

मुठभेड़ में ये पाच दबोचे:

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बदमाश सोनू पुत्र जयपाल सिंह, धर्मवीर पुत्र ओमप्रकाश, देवकी नंदन पुत्र भगवान, प्रेमवीर उर्फ सिखंडी, सतवीर उर्फ सत्ता निवासीगण बुढ़ाना (ताजगंज), विमल वर्मा पुत्र कुंवरपाल सिंह निवासी नगला दखल (थाना उत्तर, फिरोजाबाद) को हिरासत में ले लिया है।

सोनू वाहन चोर और फायरिंग करके व्यापारियों में दहशत फैलाकर रंगदारी वसूलता है। धर्मवीर हिस्ट्रीशीटर और देवकीनंदन हत्या और रंगदारी में जेल जा चुका है। विमल बीकॉम का छात्र है। बीकॉम छात्र विमल बनना चाहता था आइपीएस

मुठभेड़ में पुलिस के हत्थे चढ़ा विमल फीरोजाबाद आरटीओ के बाहर दलाल के अंडर में काम करता था। उसका लक्ष्य आइपीएस ऑफिसर बनना था लेकिन पैसों की जरूरत उसे गुनाहों के अंधेरे में ले आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.