Move to Jagran APP

कोठी मीना बाजार पर पहुंची एसपीजी, खींचा सुरक्षा का खाका

स्थानीय अधिकारी और चुनिंदा भाजपा नेताओं के साथ सभा स्थल पर ही की बैठक

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 10:30 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 10:30 AM (IST)
कोठी मीना बाजार पर पहुंची एसपीजी, खींचा सुरक्षा का खाका
कोठी मीना बाजार पर पहुंची एसपीजी, खींचा सुरक्षा का खाका

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की सुरक्षा को लेकर रविवार को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) आगरा पहुंच गई। सभा स्थल पर पहुंचकर एसपीजी ने सुरक्षा का खाका खींच लिया। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों को लेकर विचार- विमर्श किया।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री की कोठी मीनाबाजार में प्रस्तावित सभा को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन कई दिनों से तैयारी में लगा है। सभा स्थल पर बेरीकेडिंग आदि का चल रहा है। रविवार दोपहर एसपीजी सभा स्थल पर पहुंच गई। सभा स्थल के साथ ही रूट का निरीक्षण किया। मंच और उसके आसपास के क्षेत्र को जेसीबी से खुदवाकर बीडीएस और एंटी सबोटाज चेकिंग कराई गई। इसके बाद बेरीकेडिंग को भी अपने हिसाब से सही कराया। शाम चार बजे एसपीजी के अधिकारी सभा स्थल पर पहुंचे। उन्होंने भाजपा के चुनिंदा नेताओं और स्थानीय पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सुरक्षा को लेकर बैठक की। सभा स्थल और आसपास पुलिस फोर्स की तैनाती और बेरीकेडिंग को लेकर विचार-विमर्श किया। प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से सभा स्थल तक पहुंचने के रूट की सुरक्षा को लेकर भी एक-एक बिंदु पर चर्चा की।

सभा स्थल और रूट के आसपास के घरों पर खुफिया नजर

स्थानीय पुलिस और खुफिया एजेंसियां सभा स्थल और रूट के आसपास के घरों नजर बनाए हैं। इन घरों में रहने वाले लोगों का पूरा डाटा इकट्ठा कर लिया है। अब आने-जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

सभा स्थल पर काम कर रहे मजदूरों का भी कराया गया सत्यापन

प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियों में लगे मजदूरों का भी खुफिया एजेंसियों ने रिकार्ड तैयार किया है। इनका गोपनीय तरीके से सत्यापन भी कराया गया है।

रालोद करेगी पीएम मोदी का विरोध, मनाएंगे काला दिवस

आगरा: बेटियों के साथ आए दिन हो रही घटनाओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर रालोद रविवार को सड़कों पर उतर आई। महानगर अध्यक्ष दुर्गेश शुक्ला के नेतृत्व कारगिल तिराहे से दीवानी चौराहे तक जुलूस निकाला। साथ ही बढ़ते अपराध के विरोध में पीएम नरेंद्र मोदी के आगरा दौरे पर विरोध करने का ऐलान किया।

काफिले के साथ पहुंचे महानगर अध्यक्ष शुक्ला ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उनका कहना था कि महीने भर में चार बेटियों के साथ अपराध हुआ। व्यापारी घर से निकलने में डल रहे हैं और किसानों के साथ छलावा हो रहा है। इसके विरोध में नौ जनवरी को पीएम की प्रस्तावित कार्यक्रम वाले दिन उनका विरोध किया जाएगा। उस दिन को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता कप्तान सिंह चाहर, प्रदेश महासचिव चौधरी नेम सिंह, जयपाल खिरवार, सुरेंद्र रावत, मानव चौधरी, जीपी पुष्कर, बच्चू सिंह, सतवीर रावत, गौरव वाल्मीकि, रवि चौधरी, रूप सिंह, रिपुदमन, श्याम दीक्षित, राजेश दीक्षित, सोनू शर्मा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.