Move to Jagran APP

Flights from Agra: आगरा से इंदौर-गोवा के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी, इंडिगो ने दिया प्रस्ताव

प्राइवेट कंपनी इंडिगो एयरलाइंस ने आगरा एयरपोर्ट अथॉरिटी को इंदौर व गोवा के लिए फ्लाइट शुरू करने का प्रस्ताव सौंप दिया है। ये एक ही फ्लाइट होगी जो पहले इंदौर और फिर गोवा जाएगी। आगरा के लोग अब सीधे गोवा जा सकेंगे।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 10 Jun 2022 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 11:06 AM (IST)
Flights from Agra: आगरा से इंदौर-गोवा के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी, इंडिगो ने दिया प्रस्ताव
आगरा से इंदौर और गोवा की फ्लाइट शुरू करने का इंडिगो एयरलाइंस ने प्रस्ताव दिया है।

आगरा, जागरण संवाददाता। इंडिगो एयरलाइंस इंदौर और गोवा के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी कर रही है। खेरिया हवाई अड्डा प्रबंधन को इस संबंध में प्रस्ताव भी दे दिया है। ये सेवा कब से शुरू होगी, यह अभी तय नहीं है। वर्तमान में इंडिगो एयरलाइंस आगरा से पांच शहरों के लिए सीधी हवाई सेवा संचालित कर रही है। हालांकि गोवा के लिए फ्लाइट शुरू होने से आगरा के लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा। सैर सपाटे के अलावा बिजनेस प्वाइंट ऑफ व्यू से भी ये फ्लाइट सफल रहेगी।

loksabha election banner

अभी इन शहरों के लिए फ्लाइट

मुंबई, बेंगलुरु, लखनऊ, अहमदाबाद और भोपाल के लिए आगरा से सीधी हवाई सेवा है। बेंगलुरु फ्लाइट रविवार, सोमवार, बुधवार व शुक्रवार, मुंबई फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार व रविवार, भोपाल फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार व शनिवार, लखनऊ फ्लाइट रविवार, सोमवार, बुधवार व शुक्रवार और अहमदाबाद फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को है।

एक ही फ्लाइट जाएगी इंदौर और गोवा

खेरिया हवाई अड्डा के निदेशक एए. अंसारी का कहना है कि इंडिगो एयरलाइंस ने गोवा और इंदौर के लिए हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। फ्लाइट एक ही रहेगी। आगरा से पहले इंदौर जाएगी और फिर यहां से गोवा जाएगी। एयरलाइंस ने इसके शुरू होने की तारीख अभी निर्धारित नहीं की है। पर्यटन जगत से जुड़े लोग लंबे समय से आगरा से गोवा के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू करने की मांग उठा रहे हैं।

पहले एयर इंडिया की थी फ्लाइट

जनवरी 2021 में एयर इंडिया ने गोवा-आगरा-दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू की थी लेकिन यह एक महीने ही संचालित होकर रह गई। एक महीने में भी सिर्फ तीन बार ही यह फ़्लाइट आई थी। आगरा से गोवा और गोवा से आगरा आने-जाने वाले पर्यटकों की संख्या अच्छी खासी है।

पूर्व में आगरा से वाराणसी, खजुराहो, जयपुर के लिए भी उड़ान थी लेकिन समय के साथ ये बंद होती गईं। दिल्ली-आगरा-जयपुर फ्लाइट तो लंबे समय तक संचालित हुई। इस गोल्डन ट्राइंगल पर पर्यटकों की सख्या काफी रहती है। पर्यटन जगत से जुड़े लोगों की मांग है कि इस रूट पर फिर से हवाई सेवा संचालित की जाए। आगरा में भी इंडिगो एयरलाइंस ही अपनी सेवाएं दे रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.