Move to Jagran APP

Agra Weather: कोहरे की चादर को चीर निकली धूप, बरखा की तैयारी कर रहे बादल Agra News

सोमवार सुबह अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री पार। सात व आठ को हो सकती है बारिश।

By Tanu GuptaEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 11:41 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 11:41 AM (IST)
Agra Weather: कोहरे की चादर को चीर निकली धूप, बरखा की तैयारी कर रहे बादल Agra News
Agra Weather: कोहरे की चादर को चीर निकली धूप, बरखा की तैयारी कर रहे बादल Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। सोमवार की सुबह भी रविवार की तरह कोहरे के साथ हुई। इसके बाद करीब आठ बजे निकली धूप ने लोगों को सर्दी में राहत दी। धूप के कारण अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 9.9 डिग्री दर्ज किया गया है। तेज धूप और आद्र्रता 100 फीसद तक पहुंचने से बारिश के लिए बादल तैयार होने लगे हैं। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सात और आठ जनवरी को बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

सुबह घने कोहरे में दृश्यता शून्य हो गई, सुबह आठ बजे के बाद धूप निकलने लगी और कोहरा छट गया। सुबह 10 बजे के बाद धूप तेज होती गई। तेज धूप निकलने के साथ ही अधिकतम आद्र्रता 100 फीसद तक पहुंच गई है। डीईआइ के पर्यावरण वैज्ञानिक डॉ. रंजीत कुमार ने बताया कि अधिकतम तापमान बढ़ने से बादल तैयार हो रहे हैं, ऐसे में न्यूनतम तापमान कम होने और आद्र्रता बढ़ने से एक से दो दिन में बारिश हो सकती है। वहीं, रविवार सुबह घना कोहरा छाने से न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री दर्ज किया गया था। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 20.1 डिग्री रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार और बुधवार को बारिश हो सकती है। इससे तापमान में गिरावट आएगी।

मौसम साफ होने पर खुले स्‍कूल

शीत लहर के चलते 20 दिसंबर से बंद चल रहे स्‍कूल सोमवार से खुल गए। कई दिनों की छुट्टी के बाद जब सुबह स्‍कूल जाने का वक्‍त आया तो बच्‍चों के लिए मुश्किल हो गई। वहीं अभिभावक रविवार को अखबार के दफ्तरों में फोन कर प्रशासन के स्‍कूल खुलने के आदेश का पता करते रहे। अवकाश न होने की सूचना मिलने पर रात को ही बच्‍चों का बैग लगवा दिया गया और यूनिफार्म तैयार करके रख दी गई। छुट्टियों के कारण देर से सोने और देर से उठने की आदत को तिलांजलि देकर घर की बत्‍ती जल्‍दी बुझा दी गई। सुबह घना कोहरा देख पहले तो अभिभावक सोच में पड़ गए कि नौनिहालों को स्‍कूल भेजा जाए या नहीं लेकिन स्‍कूल जाने के समय तक निकली धूप ने उन्‍हें राहत दी। उधर नये साल में स्‍कूल पहुंचकर बच्‍चों की भी मौज आ गई। स्‍कूलों में शिक्षकों आैर सहपाठियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देने का सिलसिला भी खूब चला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.